दिल्ली की तीस हजारी कोर्ट में फायरिंग: वकीलों में बहस के बाद चली गोली, जमकर पथराव

News

ABC NEWS: दिल्ली की कोर्ट में एक बार फिर फायरिंग की घटना सामने आई है. तीस हजारी कोर्ट में वकीलों की आपसी बहस और झगड़े के बाद गोलीबारी हुई है. इस घटना में किसी के घायल होने की खबर नहीं है. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि हवाई फायरिंग की जा रही है. हालांकि तनाव को देखते हुए मौके पर भारी पुलिस बल तैनात है.

दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दोपहर लगभग एक बजकर 35 मिनट पर किसी बात को लेकर वकीलों दो गुटों के बीच बहस तीखी झड़प में तब्दील हो गई. दोनों गुट एक दूसरे के आमने-सामने आ गए. दोनों पक्षों के बीच हुई हिंसक झड़प में जमकर ईंट-पत्थर और लाठी डंडे चले. पुलिस मौके पर मौजूद है. पुलिस ने इस घटना को लेकर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है. पुलिस की ओर से जारी बयान में कहा गया है कि पीएस सब्जी मंडी में गोलीबारी की घटना की सूचना मिली. जब पुलिस टीम मौके पर पहुंची, तो पता चला कि वकीलों के दो गुटों ने कथित तौर पर हवा में फायरिंग की थी. फिलहाल स्थिति सामान्य है. वहीं बार काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष केके मनन ने तीस हजारी कोर्ट परिसर में गोलीबारी की घटना की निंदा की है.

विस्तृत जांच की जाएगी

काउंसिल ऑफ दिल्ली के अध्यक्ष केके मनन ने जारी आधिकारिक बयान में कहा- यह घटना क्यों हुई. इसमें कौन-कौन शामिल थे। इसकी विस्तृत जांच की जाएगी. इस बात की जांच की जाएगी कि हथियार लाइसेंसी था या नहीं. अगर हथियार लाइसेंसी थे, तो भी कोई वकील या कोई अन्य उनका उपयोग अदालत परिसर के भीतर या आसपास इस तरह से नहीं कर सकता है.

साकेत कोर्ट में महिला पर फायरिंग
इससे पहले अप्रैल महीने में साकेत कोर्ट में कड़ी सुरक्षा के बावजूद एक शख्स ने महिला पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसा दी थीं, जिसके बाद वहां हड़कंप मच गया था. वकीलों ने बताया था कि महिला किसी केस के सिलसिले में कोर्ट परिसर में पहुंची थी और मेन गेट के प्रवेश द्वार के नजदीक ही महिला को गोली मारी गई.

हमलावर का की पहचान कामेश्वर प्रसाद सिंह उर्फ बिनोद सिंह के रूप में हुई, जो एक वकील है. आरोपी को काउंसिल ने एक अलग मामले में निलंबित कर दिया था. दावा किया जा रहा है कि हमलावर वकील ने पीड़ित महिला को 25 लाख रुपये दिए थे और बाद में महिला पैसा लौटाने में आनाकानी कर रही थी.

बीते साल अप्रैल में हुई थी रोहिणी कोर्ट में फायरिंग
22 अप्रैल 2022 को रोहिणी कोर्ट में फायरिंग की घटना हुई थी. वकील और कोर्ट की सुरक्षा में तैनात पुलिसकर्मी के बीच सुरक्षा जांच के दौरान कहासुनी हो गई थी, जिसके बाद फायरिंग हुई. इस घटना में 2 वकीलों को गोली लगी थी. कोर्ट परिसर में फायरिंग के बाद हड़कंप मच गया था. IED ब्लास्ट से दहल उठा था रोहिणी कोर्ट

इससे पहले भी रोहिणी कोर्ट में आईईडी ब्लास्ट हो चुका था. अदालत के कोर्ट नंबर 102 में अचानक एक ब्लास्ट हुआ और चारों तरफ धुआं-धुआं हो गया. ये धमाका जज की सुनवाई के दौरान हुआ था. दिल्ली स्पेशल सेल की 150 लोगों की टीम ने इसकी जांच की, इस दौरान एक हजार गाड़ियों की जांच की गई, जो कोर्ट में मौजूद थीं. इसके बाद भारत भूषण को गिरफ्तार किया गया. आरोपी से पूछताछ में खुलासा हुआ था कि उसने जान बूझकर साजिश के तहत कोर्ट रूम में IED प्लांट की थी. दरअसल वो अपने विरोधी वकील अमित वशिष्ठ को मारना चाहता था जो उस वक्त कोर्ट रूम में मौजूद था.

रोहिणी कोर्ट में शूटआउट से सनसनी 
सितंबर 2021 में रोहिणी कोर्ट परिसर में शूटआउट से सनसनी फैल गई थी क्योंकि इसमें गैंगस्टर जितेंद्र गोगी की हत्या की गई थी. उसे कोर्ट रूम में पेश करने के लिए लाया गया था, उसी दौरान सादी ड्रेस में मौजूद लोगों ने उस पर अंधाधुंध फायरिंग की थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media