ये धनुधारी स्ट्रीट लाइट पोल भी कराएंगे अयोध्या में होने का एहसास, हो रहा सबकुछ राममय

News

ABC NEWS: UP की रामनगरी कही जाने वाली अयोध्या में इन दिनों तेजी से विकास कार्य हो रहा है. अयोध्या में बनने वाले भव्य श्रीराम मंदिर के साथ ही शहर के सौंदर्यीकरण पर सरकार का पूरा फोकस है. अयोध्या को पौराणिक नगरी के रूप में सजाया जा रहा है. शहर में लगने वाली स्ट्रीट लाइट और पोल भी खास तरह के डिजाइन किए गए हैं. शहर की स्ट्रीट लाइट को धनुष के आकार को बनाया गया है. धनुष पर तीर भी चढ़ा हुआ है. इसके साथ ही उस पर एक भगवा झंडा लहरा रहा है.

इस बारे में और अधिक जानकारी देते हुए लखनऊ की इनोवेशन कंपनी के मालिक निखिल ने कहा कि वह विदेश से पढ़ाई करके आए हैं. इसलिए उन्होंने अयोध्या में लगने वाली स्ट्रीट लाइट को खास तरीके से डिजाइन किया है. जो कि पूरी तरह से श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या की पुरानी याद दिलाएगी. अयोध्या में ऐसी स्ट्रीट और पोल लाइट लगाई गई हैं कि धार्मिकनगरी के साथ-साथ इंटरनेशनल लुक देगा.

यह खास डिजाइन राम जन्मभूमि को है दर्शाता

निखिल ने बताया कि वह शुरू से ही स्ट्रीट लाइट और पोल डिजानिंग का काम करते आ रहे हैं. हमारी कंपनी ने ऐसा डिजाइन तैयार किया है जो रामजन्मभूमि का खास लुक दे रहा है. यह भगवान राम का आशीर्वाद है जो. अयोध्या को संवारने का जिम्मा उन्हें मिला है. स्ट्रीट लाइट को धनुष और पताका के साथ डिजाइन किया गया है.

सड़कों का हो रहा चौड़ीकरण

उन्होंने बताया कि अयोध्या में देश ही नहीं बाहर से भी लोग श्रीराम मंदिर के दर्शन को लेकर आएंगे. स्ट्रीट लाइट और पोल को डिजाइन करते हुए इन सब चीजों को ख्याल रखा गया है. शहर के अंदर जो भी कॉरिडोर बन रहे हैं. वहां पर खास तरह की डिजाइनिंग की जाएगी. शहर की सड़कों को चौड़ा किया जा रहा है. सफाई पर नगर निगम का खासा जोर है. सड़कें साफ रहेगी तो रामनगरी अपने आप चमकती हुई दिखाई देगी.

सब कुछ प्लानिंग के अनुसार हो रहा

वहीं, इस मामले की जानकारी देते हुए अयोध्या मंडल के कमिश्नर गौरव दयाल ने कहा कि श्रीराम मंदिर के बनने के साथ ही शहर में जाम की स्थिति से निपटने के लिए खासा ध्यान दिया जा रहा है. बाहर से लोगों के आने पर लोगों को किसी प्रकार की दिक्कत न हो इसलिए शहर में कॉरीडोर बनाए जा रहे हैं. पार्कों की साफ-सफाई और सुंदरीकरण किया जा रहा है. शहर में जो कुछ भी विकास कार्य और सुंदरीकरण का काम हो रहा है. वह एक प्लानिंग के अनुसार ही हो रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media