‘कट्टे नहीं अब डिफेंस कॉरीडोर है Kanpur की पहचान’, जानें सीएम योगी और क्या बोले

News

ABC News: निकाय चुनाव के प्रचार के आखिरी दिन उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जब कानपुर में आए, तो पूरी तरह से चिर परिचित अंदाज में दिखे. अतीत के गौरव फिर पहचान के संघर्ष और फिर नए कानपुर की इबारत को भी मंच से उन्होंने सुनाया. सीधे तौर पर कहा कि सपा शासन में कानपुर में कट्टे बनते थे लेकिन अब इसकी पहचान डिफेंस कॉरीडोर से हो रही है. कानपुर अब डिफेंस प्रोडक्शन के केंद्र में अपनी पहचान बना रहा है.

कानपुर के साकेतनगर स्थित कॉर्मशियल ग्राउंड में चुनावी जनसभा करते सीएम योगी आदित्यनाथ ने भाजपा शासनकाल में किए गए कार्यों को गिनाया. उन्होंने कहा कि जो कानपुर में दंगे-कर्फ्यू के लिए जिम्मेदार थे, वह सपा के प्रत्याशी बनकर सामने आए है. उनकी मातृ शक्ति के लिए टिप्पणियां और रामायण के प्रति सोच किसी से छिपी नहीं है. कानपुर में आज शोहदों का आतंक नहीं, बल्कि सेफ सिटी की पहचान बन रही है. गुंडा टैक्स रंगदारी की वसूली की जगह व्यापारियों को सुरक्षा दी गई है. उन्होंने कहा कि आज कानपुर में कर्फ़्यू नहीं लगता. कानपुर पर फोकस रखते हुए सीएम योगी ने सीसामऊ नाला से लेकर पीएम आवास, आयुष्मान योजना समेत लाभार्थियों के आंकड़े भी रखे. सीएम योगी ने कहा कि ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाइवे, रिंग रोड कानपुर को नई पहचान देने का काम कर रहे हैं. यहां पर मेट्रो के सेकेंड फेज का काम तेजी से चल रहा है. उसका लोकार्पण करने भी वह आएंगे. इसके अलावा इसी महीने वह कानपुर एयरपोर्ट की नई टर्मिनल बिल्डिंग का भी शुभारंभ करने आ रहे हैं.

इसके साथ ही सीएम योगी ने पीएम मोदी के नेतृत्व में भारत की बढ़ी साख और जी20 की अध्यक्षता के विषय को भी जनता के सामने रखा. उन्होंने कहा कि 2014 के भारत और इसके बाद के भारत में बहुत बदलाव आया है. भारत अब ग्लोबल लीडर बनकर उभर रहा है. भारत आज विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. नो कर्फ़्यू नो दंगा, यूपी में सब चंगा के स्लोगन के साथ बोले कि नए यूपी में अब दंगा नहीं बल्कि उत्सव होते हैं, यूपी सबसे ज्यादा एक्सप्रेस वे और मेट्रो सिटी वाला राज्य बन गया है. काशी विश्वनाथ और राम मंदिर का जिक्र करते हुए बोले कि कानपुर में पनकी वाले हनुमान मंदिर के लिए भी काफी कार्य हो रहे हैं. निकाय चुनाव में महापौर और पार्षद प्रत्याशियों के लिए वोट मांगते हुए उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार को अब ट्रिपल इंजन की सरकार बनाना है. इसके लिए नगर निकाय के चुनाव माध्यम हैं. कानपुर को स्मार्ट के साथ सेफ सिटी के रूप मे डेवलप किया जा रहा है.


रिपोर्ट: सुनील तिवारी

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media