कानपुर में CM योगी बोले- यहां कट्टे बनते थे, आज बन रहा कॉरिडोर, लौटेगी फिर से मेनचेस्टर की पहचान

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) निकाय चुनाव के दूसरे चरण में आज प्रचार का आखिरी दिन है. सीएम योगी आदित्यनाथ कानपुर में जनसभा को संबोधित कर रहे हैं. मंच पर पहुंचते ही CM का स्वागत मंत्रोच्चार से हुआ. CM योगी ने कहा, “कानपुर आज नई पहचान के लिए आगे बढ़ रहा है. सपा सरकार के समय कानपुर में कट्टे बनते थे और आज तो कानपुर डिफेंस कॉरिडोर के रूप में जाना जाता है. देश की रक्षा उत्पादन के एक केन्द्र के रूप में अपनी पहचान बना रहा है.”

CM ने कहा, “पिछली सरकारों की उपेक्षा के कारण अकेले सीसामऊ में 14 करोड़ लीटर सीवर मां गंगा में गिराकर उनके अस्तित्व पर प्रश्न खड़ा करने का प्रयास हुआ था. डबल इंजन की सरकार ने बंद करवाया. आज वहां नाले का एक बूंद भी पानी नहीं गिरता. आज सीसामऊ सेल्फी पॉइंट बना है. कभी कानपुर ने देश के अंदर अपनी अलग पहचाई बनाई थी, कानपुर की पहचान देश के टेक्सटाइल के साथ ही देश के सबसे बड़े औद्योगिक नगरों के रूप में थी, लेकिन बीती सरकारों ने हमेशा कानपुर की उपेक्षा की.”

उन्होंने कहा कि कानपुर के बारे में लोगों के मन में अनेक आशंकाए थीं, क्योंकि जो काम नहीं करते वो अफवाह का सहारा लेते हैं, उनको पुरुषार्थ पर विश्वास नहीं उन्हें तो कारनामों पर विश्वास है.

यहां भी बजरंगबली.

यूपी में अब उपद्रव नहीं, उत्सव का माहौल
यूपी में अब नो कर्फ्यू नो दंगा…अब सब चंगा। यूपी में अब उपद्रव नहीं, उत्सव का माहौल है. कभी कानपुर कर्फ्यू के लिए जाना जाता था। कानपुर का भव्य एयरपोर्ट बनकर तैयार हो चुका है, इसी महीने इसका उद्घाटन किया जाना है. लखनऊ कानपुर के बीच में ग्रीन फील्ड एक्सप्रेस हाईवे एक नई पहचान बना रहा है. पांच सबसे ज्यादा इंटरनेशनल एयरपोर्ट वाला राज्य यूपी बनने जा रहा है. सपा ने अपने शासनकाल में कानपुर के लिए कुछ नहीं किया. यूपी सबसे ज्यादा एक्सप्रेस-वे वाला राज्य है. सबसे ज्यादा मेट्रो वाला शहर है। यूपी में आज सब कुछ है.

सवा घंटे देरी से पहुंचे योगी
CM गोरखपुर से स्पेशल फ्लाइट के जरिए कानपुर चकेरी एयरपोर्ट पहुंचे. यहां से हेलिकॉप्टर से निराला नगर स्थित रेलवे ग्राउंड में उतरे। इसके बाद बाई रोड कॉमर्शियल ग्राउंड स्थित जनसभा स्थल पर साढ़े 11 बजे पहुंचना था, लेकिन तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम योगी सवा घंटे की देर से पहुंचे. जनसभा को संबोधित कर CM निराला नगर ग्राउंड से बांदा के लिए हेलिकॉप्टर से रवाना होंगे.

50 हजार लोगों की भीड़ पहुंची
CM के कार्यक्रम में करीब 50 हजार लोगों की भीड़ जुटी है. इसके लिए पार्टी ने पूरा मैनेजमेंट पहले ही झोंक दिया था. पार्षदों को भीड़ जुटाने का जिम्मा सौंपा गया था।.सभी प्रत्याशियों को सुबह 9 बजे से कार्यक्रम स्थल पर पहुंचने के निर्देश पार्टी की ओर से दिए गए हैं. वहीं भाजपा कार्यकर्ता लोगों को पीले चावल देकर कार्यक्रम स्थल में आने का न्योता दे रहे थे.

बांदा और चित्रकूट में भी जनसभा
मुख्यमंत्री कानपुर से हेलिकॉप्टर के जरिए सीधे बांदा के लिए रवाना होंगे. बांदा में जनसभा को संबोधित करने के बाद चित्रकूट के लिए प्रस्थान करेंगे. यहां वे करीब दोपहर 3 बजे रामायण मेला परिसर में उतरेंगे. यहां से मुख्यमंत्री लखनऊ के लिए रवाना हो जाएंगे.

सुरक्षा के किए गए कड़े बंदोबस्त
चुनावी सभा को देखते हुए सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त किए गए हैं. निराला नगर ग्राउंड से बाई रोड जनसभा स्थल तक पहुंचेंगे. उनके रास्ते में आने वाली सभी मार्केट को पुलिस ने पहले ही बंद करा दिया है. वहीं पूरे रास्ते को ब्लॉक कर दिया गया है. वहीं पुलिस ने रूट डायवर्जन को सुबह से ही लागू कर दिया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media