गड्ढायुक्त सड़क पर डग्गामार बस में इतने झटके लगे कि बस में समय से पहले हो गयी डिलीवरी

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) सड़कों की दुर्दशा का शायद इससे सटीक उदहारण और प्रमाण और क्या हो सकता है कि एक गर्भवती को इतने झटके लगे कि प्रसव एक महीने पहले हो गया. यह वाक्या कानपुर के घाटमपुर में हुआ जहाँ एक गर्भवती महिला को बस में इतने झटके लगे कि बस में डिलीवरी हो गई. इतना ही नही नवजात बच्ची ने भी अस्पताल पहुंचने से पहले ही दम तोड़ दिया. आनन-फानन में परिवार एम्बुलेंस की मदद से घाटमपुर सीएचसी पहुंचे. यहां बेहतर इलाज नहीं मिलने के चलते एक निजी अस्पताल चले गए.

मिली जानकारी के अनुसार फतेहपुर जिले के जहानाबाद के रहने वाले महिला खुशी के पति अश्वनी कुमार ने बताया, “पत्नी के डिलीवरी के लिए डॉक्टर ने उन्हें 19 सितंबर की तारीख दी थी. रूटीन चेकअप के चलते पत्नी का अल्ट्रासाउंड करवाने कानपुर जा रहे थे. बस अभी रमईपुर-जहानाबाद रोड पर स्थित साढ़ चौराहे के पास पहुंची थी तभी बस में तेज झटके लगने के चलते खुशी को प्रसव पीड़ा शुरू हुई.”

उन्होंने बताया, इस बीच एम्बुलेंस को कॉल किया लेकिन उसमें टाइम लग गया. थोड़ी ही देर में बस में बैठी महिला यात्रियों ने गर्भवती को कपड़ा लगाकर घेर दिया. आनन फानन में बस को एक किनारे रोका गया. बस में बैठे पुरुष यात्रियों को महिलाओं ने उतार दिया और गर्भवती की डिलीवरी कराई.”

महिला के पति अश्वनी ने बताया, पत्नी की हालत बिगड़ने पर एम्बुलेंस को कॉल किया था, लेकिन आधे घंटे से भी ज्यादा देरी में पहुंची. इसके चलते पत्नी खुशी की तबियत बिगड़ने लगी. थोड़ी ही देर में बस में ही बेटी को जन्म दे दिया। अश्वनी अपनी पत्नी खुशी को लेकर 102 एम्बुलेंस से भीतर गांव सीएचसी पहुंचे. जहां पर डॉक्टरों ने नवजात को मृत घोषित कर दिया. वहीं खुशी का प्राथमिक उपचार कराने के बाद उसे दूसरे अस्पताल में रेफर करा लिया.

भीतर गांव सीएचसी के चिकित्सा अधीक्षक मनीष तिवारी ने बताया, अस्पताल पहुंचने से पहले ही नवजात की मौत हो गई थी. हालांकि मां का इलाज किया जा रहा था, लेकिन परिवार के लोग डिस्चार्ज कराकर दूसरे हॉस्पिटल ले गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media