उमेश पाल की हत्या का ताना-बाना बरेली जेल में रचा गया, STF के रडार पर अतीक के भाई से मिलने वाले

News

ABC NEWS: प्रयागराज में उमेश पाल हत्याकांड में बड़ा खुलासा हुआ है. बताया जा रहा है कि साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद के कहने पर बरेली जेल में उमेश पाल की हत्या की साजिश रची गई. इस जेल में अतीक अहमद का भाई अशरफ अहमद बंद है. बरेली जेल में अशरफ से मिलने के बाद शूटरों का नाम और पूरा प्लान तय हुआ था.

पुलिस ने उमेश पाल हत्याकांड में सदाकत को गिरफ्तार किया था. सूत्रों के मुताबिक, वकील सदाकत के हॉस्टल रूम में ही बाकी शूटरों की मीटिंग हुई थी. पूछताछ में सदाकत ने बताया कि साबरमती जेल में बंद अतीक ने उमेश पाल की हत्या की साजिश रची. उसके कहने पर दो लोग बरेली जेल में बंद अशरफ से मिलने पहुंचे थे. जहां शूटरों का नाम और हत्या का पूरा प्लान तैयार हुआ. बताया जा रहा है कि यूपी एसटीएफ ने बरेली जेल में अशरफ से मिलने वालों का ब्यौरा मांगा है.

बरेली में डीएम और एसएसपी ने जेल में छापा भी मारा. इस जेल में अतीक अहमद भी पहले बंद रह चुका है. डीएम एसएसपी ने अशरफ समेत सभी बैरक की तलाशी ली और अशरफ से मिलने वालों की जांच के आदेश दिए.

हाई अलर्ट सुरक्षा में है अतीक का भाई

बरेली जेल में बाहुबली अतीक अहमद का भाई पूर्व विधायक अशरफ को जिस बैरक में रखा गया है, वहां हाई अलर्ट रखा गया है.  इस घटना के बाद से सुरक्षा को भी बदला जा चुका है. अशरफ की निगरानी बढ़ाने के आदेश दिए गए हैं. एसटीएफ ने भी बरेली में ढेरा डाला है. इसके अलावा कई अन्य सुरक्षा एंजेसियों ने भी बरेली में तैनाती की है. चर्चा यह भी आ रही है कि अतीक अहमद के भाई और कई अन्य कैदियों को बरेली से शिफ्ट करके दूसरी अन्य जेल में भेजा जा सकता है. हालांकि इस संबंध में बरेली प्रशासन के किसी भी अधिकारी की ओर से कोई बयान जारी नहीं किया.

क्या है मामला?
प्रयागराज में शुक्रवार को उमेश पाल और उसके गनर की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी. उमेश पाल राजूपाल हत्याकांड में गवाह थे. उमेश के गाड़ी से उतरते ही बदमाशों ने उनकी पर फायरिंग कर दी थी. इस दौरान उनकी और उनके गनर की गोली लगने से मौत हो गई. बदमाशों ने इस हत्याकांड को 44 सेकेंड में अजाम दिया. उमेश की हत्या का आरोप अतीक अहमद पर लग रहा है.

पुलिस ने उमेश पाल की पत्नी जया पाल की तरफ की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया है. पुलिस ने अतीक अहमद के साथ ही अतीक के भाई, पत्नी शाइस्ता परवीन, अतीक अहमद के दो बेटों और अन्य के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. प्रयागराज पुलिस ने अतीक अहमद के दोनों बेटों के साथ करीब 14 संदिग्ध हिरासत में लिए हैं. कौशांबी और प्रतापगढ़ में प्रॉपर्टी डीलिंग विवाद से जुड़े चार युवकों को भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

एक आरोपी का हुआ एनकाउंटर

इससे पहले सोमवार को उमेश पाल हत्याकांड में एक आरोपी का एनकाउंटर हुआ था. पुलिस ने धूमनगंज इलाके में स्थित नेहरू पार्क के जंगल में अरबाज को ढेर कर दिया था. उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था. मारे गए बदमाश अरबाज को पूर्व सांसद अतीक अहमद का करीबी बताया जा रहा है.

अतीक अहमद से होगी पूछताछ

अतीक अभी साबरमती जेल में बंद है. अतीक पर 100 क्रिमनल केस दर्ज हैं. इनमें हत्या, लूट, अपहरण, वसूली और अवैध हथियारों की डील समेत कई गंभीर आरोप लगे हैं. उमेश पाल और गनर की हत्या के मामले में यूपी पुलिस बाहुबली अतीक अहमद से पूछताछ करेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media