लोकप्रियता की रेस में पिछड़े बाइडेन, डोनाल्ड ट्रंप के लिए चौंकाने वाले नतीजे

News

ABC NEWS: अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव अगले साल होने वाले हैं, लेकिन मौजूदा राष्ट्रपति बाइडेन अपनी पकड़ खोते नजर आ रहे हैं. एक हालिया जनमत सर्वेक्षण में बाइडेन की अप्रूवल रेटिंग उनके कॅरियर के सबसे निचले पायदान पर आई है. वहीं, एक बार फिर से अमेरिकी राष्ट्रपति बनने का सपना संजोए ट्रंप के लिए इस सर्वे के नतीजे काफी उत्साहित करने वाले हो सकते हैं. यह सर्वे एबीसी न्यूज और वॉशिंगटन पोस्ट ने किया है. इसमें बाइडेन 2024 में होने वाले अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव के लिए शुरुआती मतदाता वरीयता में पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से पीछे हैं.

मात्र 36 फीसदी बाइडेन से खुश
ताजा सर्वेक्षण में महज 36 फीसदी लोगों ने बाइडेन के प्रदर्शन को मंजूरी दी है. फरवरी की तुलना में यह छह अंक कम है और 2022 की शुरुआत में उनके पिछले निचले स्तर से एक अंक कम है. वहीं, करीब 56 फीसदी लोगों ने बाइडेन प्रदर्शन को अस्वीकार कर दिया. इसके अलावा 68 फीसदी लोगों ने 80 साल के बाइडेन को एक और कार्यकाल के लिए काफी बूढ़ा माना है. गौरतलब है कि यह सर्वे लैंगर रिसर्च एसोसिएट्स द्वारा समाचार संगठनों के लिए किया गया है. यह सर्वे 28 अप्रैल से 3 मई के बीच 1,006 एडल्ट्स के नेशनल सैंपल के साथ किया गया था.

44 फीसदी की नजर में ट्रंप बेहतर
सर्वे के दौरान यह सवाल भी पूछा गया था कि साल 2024 के लिए वोटर्स सबसे ज्यादा किसे पसंद करेंगे. इस पर महज 44 फीसदी लोगों ने ट्रंप को बेहतर बताया. हालांकि सर्वे में भाग लेने वालों ने ट्रंप के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य को बेहतर माना. सिर्फ इतना ही नहीं, लोगों ने यह भी माना कि डोनाल्ड ट्रंप ने राष्ट्रपति रहते हुए अर्थव्यवस्था को संभालने में बेहतर काम किया था. इसके बाद सर्वे में अमेरिकी जनता से यह पूछा गया था कि वह साल 2024 में बतौर राष्ट्रपति किसे देखना चाहेंगे? इसके जवाब भी हैरान करने वाले रहे. 44 फीसदी लोगों ने कहा कि संभवत: वह लोग ट्रंप के लिए वोट करेंगे. वहीं, 38 फीसदी लोगों ने बाइडेन को समर्थन देने की बात कही.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media