मेरठ से अतुल प्रधान का टिकट काटकर दिया सुनीता वर्मा को, सपा ने फिर बदला उम्मीदवार

News

ABC NEWS: मुरादाबाद सीट के बाद सपा ने मेरठ से लोकसभा प्रत्याशी बदल दिया है. सपा ने यहां से अतुल प्रधान का टिकट काट दिया है. उनकी जगह सुनीता वर्मा को उम्मीदवार बनाया है. इससे पहले पार्टी ने भानु प्रताप सिंह को प्रत्याशी बनाया था, जिनका टिकट काटकर अतुल प्रधान को कैंडिडेट घोषित किया गया.

सुनीता वर्मा को मिला टिकट
अतुल प्रधान का टिकट काटकर पूर्व विधायक योगेश वर्मा की पत्नी पूर्व मेयर सुनीता वर्मा को टिकट दिया गया है. सपा की ओर से इसको लेकर आधिकारिक जानकारी दी गई है.

सुनीता पर दांव क्यों?
सपा के रणनीतिकारों का मानना है कि जाटव जाति की सुनीता वर्मा को मैदान में उतारने से दलित वोट भी अच्छी खासी संख्या में मिलेगा. दलित और मुस्लिम समीकरण उन्हें जीत की ओर बढ़ाएगा. सुनीता वर्मा की बातचीत सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव से हो चुकी है. जबकि, अतुल प्रधान भी बुधवार की देर शाम नेतृत्व से बातचीत के लिए जनेश्वर मिश्र ट्रस्ट में जमे हुए थे.

बुधवार को किया था नामांकन
बता दें कि अतुल प्रधान ने बुधवार को मेरठ-हापुड़ लोकसभा के लिए कलेक्ट्रेट में नामांकन किया था. दोपहर दो बजे के करीब उन्होंने पर्चा दाखिल किया. हालांकि अभी तक अतुल प्रधान को समाजवादी पार्टी का सिंबल नहीं मिला है. बताया जा रहा है कि वह नामांकन के बाद सपा कार्यकर्ताओं से मिले बिना  निकल गए, जिसको लेकर कार्यकर्ताओं ने नाराजगी जताई. बता दें कि आज मेरठ लोकसभा से नामांकन का आखिरी दिन है.

मुदाराबाद में भी मचा था घमासान
मेरठ से पहले मुरादाबाद सीट पर भी सपा प्रत्याशी को लेकर रार छिड़ी दिखी थी. पहले सपा ने मुरादाबाद सीट से एसटी हसन को उम्मीदवार बनाया लेकिन बाद में उनका टिकट काटकर रुचिवीरा को टिकट दिया गया था. इसके बाद फिर एसटी हसन के नाम की घोषणा की गई. लेकिन तब तक रुचिवीरा को सपा का सिंबल मिल चुका था. इसके अलावा गौतमबुद्धनगर समेत कई और सीटों पर सपा को प्रत्याशी बदलने पड़े हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media