सरेंडर के लिए अमृतपाल सिंह ने रखी तीन शर्तें, कहा- मारपीट न हो, गिरफ्तारी न बताएं

News

ABC News: खालिस्तानी नेता अमृतपाल सिंह को पकड़ने के लिए पंजाब पुलिस का ऑपरेशन लगातार जारी है. इस बीच सिंह ने पुलिस के सामने तीन शर्तें रखी हैं. वारिस पंजाब दे के प्रमुख अमृतपाल सिंह ने कहा कि उसकी गिरफ़्तारी को आत्मसमर्पण दिखाया जाए. उसे पंजाब की जेल में रखा जाए. जेल में या पुलिस कस्टडी में उसकी पिटाई न की जाए.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पुलिस और अमृतपाल के बीच में कुछ धार्मिक नेता बिचौलिये का काम कर रहे हैं. सूत्रों ने बताया कि अमृतपाल दमदमा साहिब में भी सरेंडर कर सकता है, अकाल तख्त के जत्थेदार वहां जा सकते हैं.  बता दें कि पंजाब पुलिस ने अमृतपाल सिंह के खिलाफ 18 मार्च को ऑपरेशन शुरू किया था. तब वह भागने में सफल रहा. इसके बाद अमृतपाल सिंह के हरियाणा के कुरुक्षेत्र में होने की खबर मिली. इसके बाद वह यूपी और दिल्ली भी आया. अब एक बार फिर अमृतपाल सिंह के पंजाब में होने की खबर है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, उत्तराखंड नंबर की गाड़ी से अमृतपाल अपने सहयोगी के साथ मंगलवार शाम को पंजाब के फगवाड़ा पहुंचा था. सूत्रों ने बताया कि पुलिस अमृतपाल के आसपास है पर उसे पकड़ नहीं पा रही है.

अमृतपाल के फरार हो जाने के बाद से पंजाब पुलिस हाई-अलर्ट पर है. अमृतपाल और उसके सहयोगियों ने एक गिरफ्तार व्यक्ति की रिहाई की मांग को लेकर अमृतसर के निकट अजनाला थाने पर धावा बोल दिया था. इस घटना के करीब तीन सप्ताह बाद 18 मार्च को पुलिस ने उसके और उसके खालिस्तान समर्थक ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन के सदस्यों के खिलाफ कार्रवाई शुरू की थी. अमृतपाल और उसके सहयोगियों के खिलाफ वैमनस्य फैलाने, अवैध हथियार रखने, हत्या के प्रयास, पुलिसकर्मियों पर हमले और लोकसेवकों के कर्तव्य निर्वहन में बाधा उत्पन्न करने से संबंधित कई आपराधिक आरोपों के तहत मामले दर्ज किए गए हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media