पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी का दावा, सरकार के कब्जे में हैं एलियंस और UFOs

News

ABC News : ( ट्विंकल यादव ) एक पूर्व अमेरिकी ख़ुफ़िया अधिकारी ने शपथ के तहत कहा, अमेरिकी सरकार के पास यूएफओ और गैर-मानवीय ( Alien ) शव हैं.

 

एक पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने कहा कि अमेरिकी सरकार के पास अनआईडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (UFOs) और गैर-मानवीय शव हैं. ग्रुश ने वाशिंगटन में हाउस ओवरसाइट कमेटी के सामने शपथ के तहत बयान दिया. जून में ग्रुश के इस दावे के बाद सुनवाई निर्धारित की गई थी कि अमेरिकी सरकार विदेशी अंतरिक्ष यान को पनाह दे रही है. इस सवाल का जवाब देते हुए कि क्या अमेरिकी सरकार के पास “दुर्घटनाग्रस्त शिल्प” के पायलट हैं, ग्रुश ने उत्तर दिया, “बायोलॉजिक्स इनमें से कुछ पुनर्प्राप्ति के साथ आया था, हाँ.” उन्होंने आगे कहा कि ये जीवविज्ञान “गैर-मानवीय” थे और कहा कि मूल्यांकन उन लोगों द्वारा किया गया था जिनके पास इस मुद्दे पर “प्रत्यक्ष ज्ञान” है.

 

अमेरिकी वायुसेना के पूर्व खुफिया अधिकारी ने संसद में खुलासा किया है कि अमेरिका एलियंस और अनआइडेंटिफाई फ्लाइंग ऑब्जेक्ट (यूएफओ) से संबंधित जानकारी को सालों से छिपा रहा है. अमेरिकी सरकार अब इसे यूएपी कहती है यानी अज्ञात उड़ने वाली घटना. पूर्व अमेरिकी खुफिया अधिकारी डेविड ग्रुश ने यूएस कांग्रेस के सामने दावा किया कि अमेरिका यूएफओ की रिवर्स इंजीनियरिंग पर काम कर रहा है. हालांकि अमेरिकी सरकार ने सबूत छिपाने के दावों का खंडन किया है. रक्षा विभाग के एक प्रवक्ता ने द गार्जियन को बताया कि जांचकर्ताओं को कोई सत्यापन योग्य जानकारी नहीं मिली है.

उन्होंने सांसदों को यह भी बताया कि सरकार ने ‘गैर-मानवीय’ जीवविज्ञान को पुनः प्राप्त कर लिया है, लेकिन उन्होंने अपनी आंखों से किसी एलियन को नहीं देखा है. ग्रुश के साथ, नौसेना के एक पूर्व कमांडर डेविड फ्रैवर ने भी 2004 में एक प्रशिक्षण मिशन के दौरान आकाश में एक अजीब वस्तु को देखने का दावा किया था. एक सेवानिवृत्त नौसेना पायलट, रयान ग्रेव्स, जिन्होंने एक गैर-लाभकारी संस्था, अमेरिकन फॉर सेफ एयरोस्पेस की भी स्थापना की है, ने कहा कि उन्हें भी “कुछ वर्षों से हर दिन” अटलांटिक तट पर एक यूएपी का सामना करना पड़ा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media