जयपुर एयरपोर्ट पर वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया, बड़ा हादसा टला

News

ABC NEWS: राजस्थान के जयपुर एयरपोर्ट पर बड़ा हादसा टल गया है. वायुसेना का विमान एयरपोर्ट पर पोल से टकराया. जयपुर एयरपोर्ट पर संख्या 39 पर हादसा हुआ. विमान को पार्किंग एप्रन में लगाते समय हादसा हुआ. विमान का एक हिस्सा पोल से टकराया. हालांकि इस दौरान विमान को अधिक नुकसान नहीं हुआ. मामले की जांच जारी है. एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों के अनुसार एयरफोर्स का विमान पार्क होते समय लाइट के पोल से टकराया. विमान का विंग हाई मास्टर लाइट के पोल से टकराया. अधिकारियों के अनुसार शाम तक विमान के क्षतिग्रस्त पार्ट बदले जाएंगे. उसके बाद जयपुर एयरपोर्ट से रवाना किया जाएगा.

हालांकि, एयरपोर्ट से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि जयपुर एयरपोर्ट पर कोई हादसा नहीं हुआ. एयरफोर्स का विमान पार्क होते समय विमान का विंग हाई मास्ट लाइट के पोल से टच हुआ जो की बहुत ही मामूली बात है. शाम तक पार्ट चेंज जाएंगे.  प्लेन वापस टेकआॅफ हो जाएगा.

ऐसा जोधपुर एयरपोर्ट पर भी हुआ था
उल्लेखनीय है कि इससे पहले राजस्थान के जोधपुर में बड़ा विमान हादसा होते होते बचा था. लैडिंग के दौरान पक्षियों से टकराने से विमान का संतुलन बिगड गया, लेकिन पायलट की सूझबूझ से विमान को सुरक्षित तरीके से लैडिंग करवा दी गई. विमान में एक सौ से अधिक यात्री थे. जेट एयरवेज का एक विमान जोधपुर एयरपोर्ट पर उतर रहा था, तभी तीन पक्षी उड़ते हुए विमान से टकरा गए. पक्षियों के टकराने से विमान में चिंगारी निकलने लगी. यह देख यात्री भी घबरा गए और क्रू सदस्य भी.

पक्षियों से टकराने के बाद महिला पायलट ने तत्काल ही विमान को हवा में उठा लिया और फिर कुछ देर बाद सुरक्षित तरीके से विमान की लैटिंग करवाई गई. विमान से पक्षियों के टकराने, चिंगारी निकलते देख एयरपोर्ट अथोरिटी के कर्मचारियों व अफसरों की सांसें फूल गई थी. सुरक्षित विमान उतारने पर यात्रियों ने पायलट की सराहना की और बधाईयां भी दी थी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media