सपा MLA इरफान पर गैंगस्टर लगाने की तैयारी, गुंडा टैक्स और प्लॉट पर कब्जा करने की FIR

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान के खिलाफ दो और एफआईआर दर्ज की गई हैं. एक एफआईआर में जमीन पर कब्जा करने और दूसरी रंगदारी मांगने की एफआईआर है. अभी इरफान के खिलाफ पहुंची 15 शिकायतों की जांच चल रही है जिसमें दो मामले सही पाए जाने पर एफआईआर दर्ज कराई गई है. इरफान के खिलाफ पुलिस अब गैंगस्टर की भी कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है.

करोड़ों का प्लॉट पर जबरन कर लिया था कब्जा

कंघीमोहाल निवासी चप्पल कारोबारी मोहम्मद नसीम आरिफ की तहरीर के अनुसार, 2010 में उन्होंने वाजिदपुर में पांच सौ वर्ग गज प्लॉट एक किसान से लिया था. इसमें से 300 वर्ग गज जमीन बिक गई. बचे हिस्से पर 16 मार्च 2018 को विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी समेत अन्य सहयोगियों ने कब्जा कर लिया. सूचना पर वह मौके पर पहुंचे तो उनके साथ मारपीट और गालीगलौज की गई. उन्होंने मामले की शिकायत की, लेकिन विधायक के रसूख के चलते कहीं सुनवाई नहीं हुई थी. अब पुलिस का शिकंजा कसा तो उन्होंने चार साल बाद फिर से शिकायत की और जांच में आरोप सही पाए जाने पर अब मोहम्मद नसीम आरिफ की तहरीर पर जाजमऊ थाने में विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी, चाचा इश्तियाक सोलंकी, आसिफ दलाल, शब्बर हुसैन, अब्दुल मोईद व 16 अज्ञात के खिलाफ धारा 147 (बलवा), 323 (मारपीट), 327 (संपत्ति या मूल्यवान प्रतिभूति उद्दापित करने के लिए या अवैध कार्य करना), 506 (जान से मारने की धमकी देना), 448 (गृह अतिचार करना) की धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है.

विधायक पर गुंडा टैक्स वसूलने का भी आरोप

फूलवाली गली अनवरगंज निवासी समाजसेवी अकील अहमद खां के अनुसार उन्होंने विधायक द्वारा नसीम आरिफ व नजीर फातिमा की जमीन पर कब्जा पर आवाज उठाई थी. आगजनी की एफआईआर के बाद विधायक जेल चले गए तो उनके गुर्गों पार्षद मुरसलीन खां उर्फ भोलू समेत अन्य ने उनसे गुंडा टैक्स वसूला. क्षेत्र में यह भी कह रहे हैं कि विधायक और उनका भाई रिजवान सोलंकी जेल से बाहर आएंगे तो अकील अहमद को जान से मारेंगे. अकील की तहरीर पर विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी और पार्षद समेत अन्य अज्ञात के खिलाफ अवैध वसूली की जाजमऊ थाने में रिपोर्ट दर्ज कर ली है.

अपराधिक इतिहास तैयार करने के बाद गैंगस्टर 

पुलिस सपा विधायक इरफान सोलंकी के खिलाफ गैंगस्टर लगाने की तैयारी कर रही है. विधायक के ऊपर पहले 11 मुकदमें दर्ज थे. अब दो नए मामले दर्ज हो गए हैं. माना जा रहा है कि विधायक का अपराधिक इतिहास तैयार करने के बाद उनके खिलाफ गैंगस्टर की कार्रवाई की जाएगी. फिर विधायक की अवैध रूप से कमाई गई करोड़ों की संपत्ति कुर्क की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media