संभल में ‘मौत’ का कोल्ड स्टोरेज: आठ की दबकर मौत, कोल्ड स्टोरेज मालिक फरार

News

ABC NEWS: यूपी के संभल जिले के चंदौसी क्षेत्र में इस्लाम नगर मार्ग पर गुरुवार को एक निजी कोल्ड स्टोरेज के चेंबर की छत गिरने से मलबे में दबकर आठ लोगों की मौत हो गई है जबकि दर्जनों घायल हो गए.  इस हादसे में कई लोग मलबे में दब गए. हादसे के बाद प्रशासन की तरफ से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है. इस मामले में कोल्ड स्टोरेज के मालिकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है. मलबे में से 10 लोगों को जीवित निकाला गया है.  जिलाधिकारी मनीष बंसल ने इसकी पुष्टि की है. अभी भी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.  ये आंकड़ा और भी बढ़ सकता है.

ग्रामीणों को मौके से हटाया गया है. मीडिया कर्मियों को रोका जा रहा. मलबे में दबे मजदूरों के जिंदा निकलने की उम्मीद में बैठे परिजन. अब तक 19 मजदूरों को निकाला गया है. आठ मजदूरों की मौत की पुष्टि की गई है. डी आई जी शलभ माथुर ने दी जानकारी

कोल्ड स्टोरेज का मालिक फरार
कोल्ड स्टोरेज में अमोनिया गैस के सिलिंडर रखे होने की वजह से राहत और बचाव कार्य में बहुत एहतियात बरती जा रही है. कोल्ड स्टोरेज के मालिक के खिलाफ गैर इरादतन हत्या के आरोप में मुकदमा दर्ज किया गया है. दोनों घटना के बाद से फरार हैं. उनकी गिरफ्तारी का काम स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप की टीम को दिया गया है.

रिपोर्ट मांगी गई 
उद्यान एवं खाद्य प्रसंस्करण विभाग के निदेशक ने रिपोर्ट मांगी है. जिला उद्यान अधिकारी को मौके पर पहुंचकर रिपोर्ट देने को कहा गया है. उद्यान विभाग के निदेशक डॉ आरके तोमर ने तत्काल रिपोर्ट तलब की.

सीएम योगी ने लिया था संज्ञान
इस हादसे पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों से तुरंत राहत और बचाव कार्य करने को कहा है. वहीं यूपी सीएम कार्यालय की तरफ से इस हादसे पर ट्वीट करते हुए लिखा- ”संभल के चंदौसी जिले में कोल्ड स्टोरेज में हुए हादसे को देखते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिला प्रशासन के अधिकारियों, एसडीआरएफ और एनडीआरएफ की टीमों को मौके पर पहुंचकर तत्काल राहत और बचाव कार्य करने का निर्देश दिया.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media