मुलायम सिंह के निधन पर UP में 3 दिन का राजकीय शोक, सीएम योगी ने जताया दुख

News

ABC News: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिन का राजकीय शोक घोषित किया गया है. इस दौरान कोई भी बड़ा सरकारी आयोजन नहीं होगा. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह यादव के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है और अखिलेश यादव से फोन पर बात करने के बाद नेताजी का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ कराने की घोषणा भी की है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव के सोमवार को निधन पर गहरा शोक जताया है. मुलामय सिंह यादव के निधन पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मुलायम सिंह के पुत्र पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से फोन पर बात की और संवेदनाएं व्यक्त की. सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव जी का निधन अत्यंत दुखदाई है. उनके निधन से समाजवाद के प्रमुख स्तंभ एवं संघर्षशील युग का अंत हुआ है. ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति की कामना एवं शोकाकुल परिवारीजन एवं समर्थकों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि मुलायम सिंह यादव के निधन पर उत्तर प्रदेश सरकार तीन दिन के राजकीय शोक की घोषणा करती है. उनका अंतिम संस्कार पूरे राजकीय सम्मान के साथ होगा. मुलायम सिंह यादव के निधन पर प्रधानमंत्र नरेन्द्र मोदी ने जताया शोक गहरा दुख जताया है. उन्होंने कहा कि वह आपातकाल के दौरान लोकतंत्र के लिए प्रमुख सैनिक थे. पीएम मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव जी एक विलक्षण व्यक्तित्व के धनी थे. उन्हें एक विनम्र और जमीन से जुड़े नेता के रूप में व्यापक रूप से सराहा गया, जो लोगों की समस्याओं के प्रति संवेदनशील थे. उन्होंने लगन से लोगों की सेवा की और लोकनायक जेपी और डॉक्टर लोहिया के आदर्शों को लोकप्रिय बनाने के लिए अपना जीवन समर्पित कर दिया. पीएज्ञ मोदी ने एक दूसरे ट्वीट में पीएम मोदी ने कहा कि मुलायम सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश और राष्ट्रीय राजनीति में अपनी अलग पहचान बनाई.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media