कुत्ते के काटने से युवक की मौत, मची दहशत, परिवार के 32 सदस्यों ने लगवाया एंटी रेबीज का इंजेक्शन

News

ABC News: बागपत जनपद के बिनौली क्षेत्र के हिम्मतपुर सूजती गांव निवासी युवक को हापुड़ में कुत्ते ने काट लिया. दो माह बाद हालत बिगड़ने पर परिजनों ने युवक को मेरठ के सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया, जहां पर उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई. वहीं संक्रमण से भयभीत परिवार के 32 लोगों ने मंगलवार को सीएचसी बिनौली पहुंचकर एंटी रेबीज के टीके लगवाएं.

हिम्मतपुर सूजती गांव निवासी दीपक (28) पुत्र चंद्रपाल कश्यप दो माह पहले हापुड़ के कंडोला गांव में कोल्हू पर कार्य करने गया था. जहां उसके पैर में कुत्ते ने काट लिया. इसके बाद वह अपने घर वापस चला आया. भाई यशवीर ने बताया कि दीपक ने कुत्ते के काटने के बाद कोई भी टीका नहीं लगवाया था. जिस कारण नौ मार्च को उसकी हालत बिगड़ गई. इस दौरान वह पागलों जैसी हरकतें करने लगा. इसके बाद परिजनों ने उसे मेरठ के सुभारती अस्पताल में भर्ती कराया. जहां 17 मार्च को उपचार के दौरान दीपक की मौत गई. वहीं अंतिम संस्कार करने के बाद में परिवार के लोगों में संक्रमण फैलने का खतरा बन गया और वह भयभीत हो गए. ग्राम प्रधान सनुज राठी ने घटना की जानकारी सीएचसी बिनौली पर दी. बताया गया कि मंगलवार को मृतक की मां ओमकली, पत्नी अनिता, बच्चे आदि, आदिका, भाई यशवीर, सतबीर, विपिन, चाचा मांगे, रविंद्र, जोड़ सिंह, गीता, सविता, सोनी, मेघा, रेणु, शिवानी, अन्नू, रितिक, नितिन, सावन, राजन, सागर सहित परिवार के 32 लोगों ने सीएचसी बिनौली पहुंचकर एंटी रेबीज के टीके लगवाएं. सीएचसी अधीक्षक डॉ. अमित कुमार ने बताया कि मृतक के परिवार के 32 लोगों को एंटी रेबीज के टीके लगाएं गए हैं. मृतक के भाई यशवीर ने बताया कुत्ते के काटने के बाद दीपक हापुड़ से घर आया गया था. परिवार के लोगों व उसकी पत्नी अनिता ने भी उससे रेबीज का टीका लगवाने को कहा लेकिन, उसने टीका नहीं लगवाया. वह रोते हुए कह रहा था कि यदि दीपक टीका लगवा लेता तो उसकी मौत न होती.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media