WPL 2023: महिला IPL के लिए टीमों का ऐलान, अडाणी ने खरीदी अहमदाबाद टीम

News

ABC News: महिला इंडियन प्रीमियर लीग का नामकरण हो गया है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के सचिव जय शाह ने बताया कि इसका नाम वीमेन्स प्रीमियर लीग रखा गया है. इसमें कुल 5 टीमें खेलेंगी. इसमें अहमदाबाद, मुंबई, बैंगोलर, दिल्ली और लखनऊ को शामिल किया गया है. इन टीमों को खरीदने के लिए कई बड़ी कंपनियों ने दांव लगाया था. अडाणी ग्रुप ने अहमदाबाद की टीम खरीदी है.

जबकि रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने बैंगलोर की टीम खरीदी है. इन टीमों के लिए कंपनियों ने भारी रकम चुकाई है. वीमेन्स प्रीमियर लीग की टीमों को खरीदने में पांच कंपनियां सफल रहीं. अडाणी स्पोर्ट्स लाइन प्राइवेट लिमिटेड ने अहमदाबाद को 1289 करोड़ रुपये में खरीदा है. जबकि इंडिया विन स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने मुंबई को 912.99 करोड़ रुपये में खरीदा है. महिला आईपीएल की तीसरी टीम बैंगलोर है. इसे रॉयल चैलेंजर्स स्पोर्ट्स प्राइवेट लिमिटेड ने बैंगलोर को 901 करोड़ रुपये में खरीदा है. दिल्ली को जेएसडब्व्यू जीएमआर क्रिकेट प्राइवेट लिमिटेड ने 810 करोड़ रुपये में खरीदा है. कापरी ग्लोबल होल्डिंग्स ने लखनऊ की महिला टीम को खरीदा है. उसने 757 करोड़ रुपये खर्च किए हैं. वीमेंस प्रीमियर लीग की पांचों टीमों की कुल वैल्यू 4669.99 करोड़ रुपये है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media