WhatsApp ने कम्युनिटी फीचर के साथ शुरू की नई सुविधाएं, ग्रुप में जुड़ेंगे 1024 लोग

News

ABC News: वॉट्सऐप ने आज अपने प्लेटफॉर्म के लिए कई नई सुविधाओं की घोषणा की. जहां इनमें से कुछ नई सुविधाएं वॉट्सऐप पर ग्रुप को अधिक कुशल बनाती हैं, वहीं दूसरे फीचर्स रोजमर्रा की बातचीत को आसान बनाती हैं. इसके अलावा, मेटा के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप ने अपने कम्युनिटी फीचर की उपलब्धता की भी घोषणा की. आइये इन फीचर्स के बारे में विस्तार से जानते हैं. वॉट्सऐप ने इस साल मई में अपने प्लेटफॉर्म के लिए एक अपडेट जारी किया था, जिससे ग्रुप एडमिन अपने ग्रुप में 512 सदस्यों को जोड़ सकते थे.

आज, कंपनी ने घोषणा की कि ग्रुप एडमिन अब एक समूह में अधिकतम 1024 सदस्य जोड़ सकेंगे, जो पिछली लिमिट से दोगुना है. मैसेजिंग ऐप ने ग्रुप लिमिट बढ़ाने के साथ ही ग्रुप वीडियो कॉलिंग की लिमिट भी बढ़ा दी है। वॉट्सऐप यूजर्स अब ग्रुप वीडियो कॉल में 32 सदस्यों को जोड़ सकते हैं. यह एक बड़ा अपग्रेड है जो वॉट्सऐप ने पहले ग्रुप वीडियो कॉल पर लगाया था. ग्रुप को बड़ा और बेहतर बनाने के अलावा, वॉट्सऐप ने एक नया फीचर भी पेश किया है, जो यूजर्स को ग्रुप चैट में इन-चैट पोल क्रिएट करने में सक्षम करेगा. यह फीचर काफी समय से काम कर रहा है और एक बार उपलब्ध होने के बाद, यह वॉट्सऐप यूजर्स को ग्रुप चैट के भीतर कई ऑप्शन के साथ पोल बनाने में सक्षम करेगा.

बता दें कि वॉट्सऐप ने अभी तक इस फीचर की उपलब्धता के बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी है. वॉट्सऐप ने घोषणा की कि उसकी कम्युनिटी फीचर आने वाले कुछ महीनों में अपने एंड्रॉयड और आईओएस ऐप और वेब पर दुनिया भर के सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगा. बता दें कि कंपनी ने इसकी घोषणा इस साल की शुरुआत में की थी. मेटा के फाउंडर मार्क जुकरबर्ग ने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर इसकी घोषणा करते हुए एक पोस्ट में कहा कि आज हम वॉट्सऐप पर कम्युनिटीज लॉन्च कर रहे हैं. यह सब-ग्रुप्स, कई थ्रेड्स, अनाउंसमेंट चैनल को इनेबल करके ग्रुप्स को बेहतर बनाता है. उन्होंने यह भी कहा कि उपर्युक्त सभी विशेषताएं समुदायों को बेहतर बनाने में मदद करेंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media