‘हम डरेंगे नहीं..’, कप्तान रोहित शर्मा ने बता दिया PAK के खिलाफ जीत का फॉर्मूला

News

ABC NEWS: टीम इंडिया रविवार से अपने एशिया कप मिशन का आगाज़ करने जा रही है. भारत का पहला मुकाबला ही पाकिस्तान के खिलाफ है, जो भारतीय समयानुसार शाम 7.30 बजे शुरू होगा. टीम इंडिया पूरी तैयारी के साथ पड़ोसी टीम का सामना करने के लिए तैयार है. मैच से पहले टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और इस महामुकाबले की बात की.

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि हम अपने प्लान के मुताबिक करेंगे, हमने तय किया है कि कुछ नई चीज़ों को ट्राई करेंगे. उसमें हम सफल भी हो सकते हैं, फेल भी हो सकते हैं लेकिन हम डरेंगे नहीं और अपने प्लान पर काम करेंगे.

क्या होगी टीम इंडिया की प्लेइंग-11?

कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि अभी हमने पिच देखी है उसपर काफी घास है, ऐसे में देखना होगा मैच वाले दिन पिच कैसी होती है उसी हिसाब से प्लेइंग-11 तय की जाएगी. हमारी टीम से जसप्रीत बुमराह नहीं हैं, उनके पास भी शाहीन नहीं हैं ऐसे में जिन्हें मौका मिलेगा वह अच्छा करने की कोशिश करेंगे.

कप्तान रोहित ने कहा कि ये एक नया टूर्नामेंट है और नई शुरुआत है. पहले क्या हुआ, उसपर सोचने की ज्यादा ज़रूरत नहीं है. हम एक ग्रुप के तौर पर क्या सोच रहे हैं, यह काफी खास होने वाला है. इसलिए हम अपने प्लान पर फोकस करेंगे और उसी के हिसाब से आगे बढ़ेंगे.

प्लेइंग-11 को लेकर रोहित शर्मा ने जवाब दिया कि जो 15 खिलाड़ी यहां आए हैं, वह बेहतर प्रदर्शन करते हैं इसलिए हमारे साथ हैं. पिच को देखकर फैसला लिया जाएगा कि क्या बेस्ट प्लेइंग-11 होगी. दिनेश कार्तिक को लेकर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उन्होंने हाल ही में बेहतर प्रदर्शन किया है, ऐसे में उनका टीम में एक अहम रोल है.

विराट कोहली पर क्या बोले रोहित?

विराट कोहली द्वारा किए गए मेंटल हेल्थ को लेकर खुलासे पर कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि कोरोना के बाद चीज़ें काफी तरह से बदल गई थीं, हर प्लेयर के लिए यह मुश्किल वक्त था. क्योंकि आपको लंबे वक्त तक बायो-बबल में रहना था, टीम में भी इन चीज़ों पर बात होती है. रोहित ने कहा कि विराट कोहली नेट्स में काफी बेहतर लग रहे हैं और वह ब्रेक के बाद लौटे हैं तो एक फ्रेशनस भी है.

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, दीपक हुड्डा, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, भुवनेश्वर कुमार, अर्शदीप सिंह, आवेश खान.स्टैंडबाय: श्रेयस अय्यर, अक्षर पटेल, दीपक चाहर.

पाकिस्तान: बाबर आजम (कप्तान), शादाब खान, आसिफ अली, फखर जमां, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, हसन अली, नसीम शाह, मोहम्मद हसनैन, शाहनवाज दहानी, उस्मान कादिर.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media