VIDEO: सीताहरण देख हवलदार को ‘रावण’ पर आया गुस्सा, मारने के लिए मंच पर चढ़ा और बोला…

News

ABC NEWS: आगरा में रामलीला के मंच से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. सीताहरण मंचन हो रहा था. तभी एक हवलदार को रावण पर गुस्सा आ गया. तमतमाते हुए वो रावण को मारने के लिए मंच पर चढ़ गया. उसकी ये हरकत देखकर पहले तो लोगों को लगा कि वो नशे में है. मगर, इसके पीछे की वजह पता चली तो सभी हैरान रह गए.

हवलदार को मंच पर देखकर आगरा उत्तर के विधायक और रामलीला कमेटी के अध्यक्ष पुरुषोत्तम खंडेलवाल तैस में आ गए. तैस में वो भी मंच पर चढ़े और हवलदार का हाथ पकड़कर उसको नीचे उतारने के लिए खींचते हुए मंच के दूसरे सिरे पर ले गए. विधायक हाथ पड़कर हवलदार को ले जा रहे थे तभी दो और पुलिसवाले मंच पर चढ़ गए. उन्होंने बीच बचाव किया और विधायक की गिरफ्त से हवलदार को छुड़ाकर नीचे उतारा.

‘मंच पर रावण को मारने के लिए चढ़ गया’

अचानक हुई इस घटना का किसी ने वीडियो बनाकर वायरल कर दिया. वीडियो 1.35 सेकंड का है. जब इस पूरे प्रकरण को लेकर हवलदार हरिचंद से बात की गई तो उसने बताया कि वो पिछले कई सालों से हनुमानजी का भक्त है. उसके सामने जब सीताहरण हुआ तो गुस्सा आ गया. वो मंच पर रावण को मारने के लिए चढ़ गया.

‘रावण सीता को उठा कर ले जा रहा था’
उसने कहा, ‘बचपन से रामलीला देखना पसंद है. वहां सीता पाठ चल रहा था. रावण सीता को उठा कर ले जा रहा था. हनुमान भक्त हूं, गुस्से में ‘जय महाबली बजरंगबली’ बोल दिया. फिर विधायक आ गए. वर्दी से तो पब्लिक वैसे ही नफरत करती है और मंत्री-संत्री तो ज्यादा ही करते हैं’.

‘मंगलवार को जन्म हुआ है और मंगलवार को ही मारूंगा’
हवलदार ने बताया कि वो नशे में नहीं था. कहा कि उसका जन्म मंगलवार को हुआ है और मंगलवार को ही मारेगा. हवलदार ने अपनी हस्तरेखा देखते हुए कहा कि उसकी उम्र 90 साल 5 महीने 21 दिन है. हवलदार ने नौकरी से वीआरएस लेने की भी बात भी कही है.

पूरे प्रकरण में पुलिस उपाधीक्षक जीआरपी ने बताया कि 5 अक्टूबर को कांस्टेबल जो कि जीआरपी पुलिस लाइन आगरा में तैनात है, वो शराब का सेवन करके रामलीला ग्राउंड में गया था. रामलीला ग्राउंड में उसने कुछ अशोभनीय काम किया है. इसका वीडियो सोशल मीडिया पर  वायरल हुआ है. मामला संज्ञान में आने के बाद उसे निलंबित कर दिया गया है. उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई भी की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media