CM योगी पहुंचे बदरीनाथ धाम: भारत-चीन बॉर्डर पर जवानों की हौसला अफजाई, केदारनाथ नहीं जा सके

News

 ABC NEWS: UP सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिन के दौरे पर उत्तराखंड में हैं। सीएम योगी शनिवार दोपहर को चमोली जिले में स्थित बदरीनाथ धाम पहुंचे हैं. निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार मुख्यमंत्री योगी को केदारनाथ धाम में दर्शन के लिए शनिवार को पहुंचना था। लेकिन खराब मौसम के चलते उन्हें ऐन मौके पर अपने कार्यक्रम में परिवर्तन करना पड़ा.

केदार घाटी में ढाई बजे करीब मौसम खराब होने एवं घना कोहरा छाने के कारण हेली सेवाएं बाधित हो गई. बदरीनाथ धाम में मौसम साफ होने के चलते मुख्यमंत्री बद्रीनाथ पहुंचे हैं.  श्री बदरीनाथ- केदारनाथ मंदिर समिति  ( बीकेटीसी)  अध्यक्ष अजेंद्र अजय ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार आज शाम  भगवान बदरीविशाल की शयन आरती में  शामिल होंगे.

सीएम योगी उत्तराखंड में स्थित भारत-चीन बॉर्डर पर सीमा चौकी माणा पास बार्डर भी गए हैं. सीएम योगी ने आईटीबीपी के जवानों की हौसला अफजाई की है. सीएम योगी के दौरे को लेकर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। बदरीनाथ धाम पहुंचकर सीएम योगी ने कुछ देर बीआरओ के अतिथि गृह में आराम किया.

उसके बाद वे भारत-चीन सीमा पर भारत की सीमा चौकी माणा पास में तैनात भारत की सेना के जवानों और आईटीबीपी के जवानों से मिलने के लिए पहुंचे ‌हैं. उन्होंने जवानों की जमकर तारीफ भी की. कहा कि इतने कड़े मौसम और बर्फिली पहाड़ों के बीच भारत के रणबांकुरे देश की सीमा की हिफाजत करने में जुटे हुए हैं.

सूत्रों की बात मानें तो सीएम योगी कल आठ अक्तूबर रविवार को बदरीनाथ धाम के दर्शन करेंगे. मौसम ने अगर साथ दिया तो सीएम योगी केदारनाथ धाम में दर्शन करने को भी जा सकते हैं.

खराब मौसम की वजह से नहीं जा सके केदारनाथ 
यूपी मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को शनिवार दोपहर को केदारनाथ धाम में दर्शन करने को पहुंचना था. उनका पूजा के साथ सांयकालीन आरती में शामिल होने का प्रोग्राम था. उनका केदारनाथ धाम में ही रात्रि विश्राम का कार्यक्रम थाञ लेकिन, केदारनाथ में खराब मौसम की वजह से सीएम योगी केदारनाथ नहीं पहुंच सके.

केदारनाथ दर्शन के बाद सीएम योगी को आठ अक्तूबर रविवार को बदरीनाथ धाम जाना था. इसे लेकर प्रशासन, पुलिस और बीकेटीसी ने सभी तैयारियां पूरी कर ली थी. दोनों धामों में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। सीएम योगी के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार योगी आदित्यनाथ सात अक्तूबर को दोपहर 2:40 बजे हेलीपैड पीटीसी ग्राउंड नरेंद्रनगर से हेलीकॉप्टर द्वारा रुद्रप्रयाग के लिए प्रस्थान करना था.

सीएम योगी को 3:20 बजे केदारनाथ हेलीपैड पहुंचना था जबकि 3:25 बजे केदारनाथ हेलीपैड से प्रस्थान कर 3:30 बजे जीएमवीएन गेस्ट हाउस केदारनाथ में पहुंचकर जीएमवीएन केदारनाथ में रात्रि विश्राम करने का प्रोग्राम था. इस बीच सीएम केदारनाथ में पूजा अर्चना के साथ ही सांयकालीन आरती में भी शामिल होने का प्रोग्राम भी था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media