UPPSC प्री एग्जाम भी स्थगित, यूपी पुलिस और आरओ-एआरओ के बाद एक और बड़ा फैसला

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश लोकसेवा आयोग प्रारंभिक परीक्षा को स्थगित कर दिया है. यूपी पुलिस और आरओ-एआरओ के बाद एक और बड़ा फैसला आया है. प्रयागराज स्थित यूपी लोकसेवा आयोग ने ये बड़ा फैसला लिया है. यह परीक्षा 17 मार्च को आयोजित होनी थी, लेकिन अपरिहार्य कारणों से परीक्षा को स्थगित कर दिया गया है. इससे पहले पेपर लीक को लेकर उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 2024 को रद्द कर दिया गया था. जबकि आरओ-एआरओ एग्जाम को भी बाद में शिकायतें और अनियमितताओं के बाद रद्द किया गया था.

उत्तर प्रदेश में यह तीसरी बड़ी परीक्षा है, जिसे रद्द किया गया है या स्थगित किया गया है. हालांकि लोक सेवा आयोग ने इसका कोई कारण नहीं बताया है. इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस कांस्टेबल एग्जाम 2024 17-18 फरवरी को आयोजित किया गया था. इसमें करीब 48 लाख अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी. लेकिन पेपर लीक और तमाम अनियमितताओं की शिकायत के बाद उत्तर प्रदेश भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड ने इसका संज्ञान लिया था. उधर, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पेपर लीक को लेकर एसटीएफ को जांच सौंपी थी. जांच के प्रारंभिक नतीजों के बाद इसे रद्द कर दिया था. लेकिन लखनऊ और प्रयागराज में आरओ और एआरओ एग्जाम को रद्द करने का प्रदर्शन चलता रहा. बाद में सरकार ने उसे भी रद्द कर दिया और नए सिरे से परीक्षा कराने का फैसला किया था.

खबरों के मुताबिक, यह चुनाव जुलाई में आयोजित कराया जा सकता है. यूपी पुलिस आरक्षी भर्ती का एग्जाम भी सरकार ने छह महीने के भीतर कराने का आश्वासन दिया है. इससे पहले पिछले दो सालों में लोकसेवा आयोग ने यूपी पीसीएस के एग्जाम कैलेंडर ईयर में ही पूरा करने की उपलब्धि हासिल की थी, लेकिन इस बार प्रीलिम्स एग्जाम लटकने से इसमें देरी हो सकती है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media