UP Assembly: सीएम योगी का अखिलेश को जवाब, ‘आपने वन डिस्ट्रिक्ट, वन माफिया दिया था’

News

ABC News: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को सदन में विपक्ष को घेरा और कहा कि कहा कि हमने लघु और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वन डिस्ट्रिक्ट वन प्रोडक्ट दिया है. आपने ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया’ दिया था.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने वित्तवर्ष 2023-24 के लिए पेश किए गए बजट पर चर्चा कर रहे थे. मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि हमने लघु और कुटीर उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए वन डिस्ट्रिक वन प्रोडक्ट दिया है. आपने ‘वन डिस्ट्रिक्ट वन माफिया’ दिया था. उन्होंने सपा पर प्रदेश के कलाकारों व लघु उद्यमियों का अपमान करने का आरोप लगाया और कहा कि आपने प्रदेश में माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश को विकास के पैमाने पर पीछे जाने को मजबूर कर दिया. योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष अखिलेश यादव की नामौजूदगी पर निशाना साधते हुए कहा कि हर समस्या के सामने दो रास्ते होते हैं. एक निदान के लिए भाग लो या फिर समस्या देखकर ही भाग लो. जैसे अभी नेता प्रतिपक्ष (अखिलेश यादव) की कुर्सी खाली है वैसे ही प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकार समस्याओं से अपना पीछा छुड़ाकर भाग लेती थी. सीएम योगी ने कहा कि 2017 से पहले बजट का आकार तीन लाख 40 हजार करोड़ था जबकि इस बार हमने 6 लाख 90 हजार करोड़ रुपये का बजट पेश किया है.

उन्होंने सपा पर निशाना साधते हुए कहा कि आपने यूपी को बीमारू प्रदेश बना दिया था, हम अगले पांच साल में इसे देश की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाएंगे. आपने प्रदेश में माफियाओं को खड़ा किया और प्रदेश को विकास के पैमाने पर पीछे जाने को मजबूर कर दिया.मुख्यमंत्री ने कहा, ”कल नेता प्रतिपक्ष कह रहे थे कि आप दावोस गये होते तो पचास लाख करोड़ का निवेश आ जाता, आखिर मान गए न कि निवेश आया है. हम पचीस करोड़ जनता के लिए इस सदन में बैठे हैं. आज से 6 साल पहले उत्तर प्रदेश में जनता जनार्दन ने सबका साथ, सबका विश्वास के मूलमंत्र को अंगीकार करके सत्ता परिवर्तन किया. 2017 से 2022 तक सरकार ने कार्य किया.” मुख्यमंत्री योगी ने संविधान निर्माता बाबासाहेब भीमराव आंबेडकर के कथन को याद करते हुए कहा कि जब संविधान का निर्माण हो रहा था तो संविधान शिल्पी डॉ. आंबेडकर ने कहा था कि हमें कार्य कैसे शुरू किया जाए इस पर अधिक ध्यान देना चाहिए, चुनौती पर नहीं. उन्होंने कहा कि अभी देश की अर्थव्यवस्था में यूपी का योगदान सिर्फ आठ प्रतिशत है. हम इसे 16 से 20 प्रतिशत तक ले जाएंगे. यूपी के पास वो सबकुछ है जिससे प्रदेश तरक्की कर सकता है और हम ये करके दिखाएंगे. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपनी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करते हुए जहां नेता प्रतिपक्ष व सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव पर कटाक्ष किए वहीं उनके चाचा शिवपाल सिंह यादव पर विनम्र रहे और कहा कि हम आपके संघर्षों का सम्मान करते हैं. आपके साथ अन्याय हुआ है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media