हापुड़ में गणतंत्र दिवस पर तिरंगा रैली निकाल रहे छात्रों पर पलटा गन्नों से भरा ट्रक: एक की मौत, दो घायल

News

ABC NEWS: UP के हापुड़ में एक दर्दनाक घटना हुई. जहां गन्ने से भरा ट्रक गणतंत्र दिवस का जश्न मना रहे बाइक सवार छात्रों पर गिर गया, जिसमें एक छात्र की मौत हो गई. बताया जा रहा है कि करीब 200 छात्र और ग्रामीण एकजुट होकर तिरंगा रैली निकाल रहे थे. उसी दौरान गन्ने से भरा ट्रक पलट गया.

इस घटना में ट्रक से दबकर एक छात्र की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा और दो घायल छात्रों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया.

बताया जा रहा है कि 18 साल का शाकिब अपने दो साथी आमिर और सोनू के साथ 75वें गणतंत्र दिवस का जश्न मनाने के लिए बाइक पर सवार होकर निकला था. तीनों एक बाइक पर सवार होकर जैसे ही गांव से बाहर पहुंचे उसी दौरान सिखेड़ा फ्लाइओवर के पास गन्ने से लदा एक ओवरलोड ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया और उसके नीचे तीनों छात्र दब गए.

सूचना मिलते ही पुलिस टीम के साथ एसपी अभिषेक वर्मा और डीएम प्रेरणा शर्मा मौके पर पहुंची और बचाव कार्य शुरू किया. तीनों को बड़ी मुश्किल से ट्रक के नीचे से निकाला. जिसमें शाकिब की मौत हो गई और दो गंभीर रूप से घायल हो गए.

150 से 200 छात्र निकाल रहे थे गणतंत्र दिवस की रैली
प्रत्यक्षदर्शी दीपक कुमार ने बताया कि करीब 150-200 बच्चे थे. जिनमें कुछ बच्चे गांव के लोग थे. सभी गणतंत्र दिवस पर हाथों में तिरंगा लेकर रैली निकालते हुए अम्बेडकर चौक पर बाबा साहब की प्रतिमा पर माल्यापर्ण करके वापस लौट रहे थे. पुलिस ने सड़क पर वाहनों को रोका हुआ था. तभी एक तेज रफ्तार ट्रक ओवरटेक करता हुआ आगे निकल आया और अनियंत्रित होकर पलट गया.

जिलाधिकारी प्रेरणा शर्मा ने बताया कि तीनों युवक सिखेड़ा गांव के रहने वाले हैं और बाइक पर सवार होकर रैली निकाल रहे थे. तभी हादसा हुआ, जिसमें एक छात्र की मौत हुई. जबकि दो युवक आमिर और सोनू घायल हुए हैं. आमिर को उपचार के लिए मेरठ भेजा गया. जबकि सोनू के फ्रैक्चर होने पर उसे सीएचसी में भर्ती कराया गया है. मृतक के परिवार को आर्थिक सहायता के लिए प्रशासन द्वारा कार्रवाई की जा रही है.

पुलिस ने ट्रक को कब्जे में लेकर जांच शुरू की
एसपी अभिषेक वर्मा ने बताया कि हादसे के बाद क्रेन की सहायता से ट्रक को सीधा कराया गया. मृतक के शव को कब्जे में लेकर पुलिस ने पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मौके पर शांति व्यवस्था कायम है. ट्रक को अपने कब्जे में लेकर जांच की जा रही है. आरोपी ट्रक चालक की तलाश शुरू कर दी है. मृतक के परिजनों की तहरीर ले ली गई है. ओवरलोड ट्रक चालकों के खिलाफ पुलिस आरटीओ विभाग के साथ अभियान चलाकर कार्रवाई करेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media