इरफान केस में 24 से शुरू होगा फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल, 6 महीने में जा सकती है वि.स. सदस्यता

News

ABC NEWS: कानपुर में चार बार के सपा विधायक इरफान सोलंकी की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं. महिला का घर फूंकने के मामले में फास्टट्रैक कोर्ट में 24 फरवरी से इरफान के खिलाफ कोर्ट में ट्रायल शुरू हो जाएगा. पुलिस अफसरों का मानना है कि चार बार के सपा विधायक इरफान सोलंकी को छह महीने में इस मामले में वह सजा करा देंगे. अगर सजा हुई तो उनकी विधानसभा की सदस्यता जाना लगभग तय है क्यों कि इस मामले में इरफान के खिलाफ आजीवन कारावास सजा तक की धाराओं में केस दर्ज है.

फास्ट ट्रैक कोर्ट में छह महीने के भीतर इरफान को मिल सकती है सजा

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि जाजमऊ डिफेंस कॉलोनी निवासी नजीर फातिमा का 6 नवंबर 2022 को प्लाॅट में बने अस्थाई मकान में आग लग गई थी. नजीर फातिमा ने सपा विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान सोलंकी समेत अन्य के खिलाफ घर फूंकने का आरोप लगाते हुए जाजमऊ थाने में गंभीर धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. मामले की जांच कर रही पुलिस ने मामले में सपा विधायक और उनके भाई के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. इसके साथ फास्टट्रैक कोर्ट में मामले की सुनवाई के लिए शासन में अपील की थी. ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर ने बताया कि शासन और जिला जज के पास से मामले में फास्ट ट्रैक कोर्ट में सुनवाई की सहमति मिल गई थी.

अब मामले में की सुनवाई 24 फरवरी से शुरू हो जाएगी. आरोपी इरफान और उनके भाई रिजवान समेत अन्य आरोपियों को सजा तक पहुंचाने के लिए पुलिस की पूरी टीम काम कर रही है. मामले में सभी साक्ष्य और गवाहों को समय से पूरी कराने के लिए कमर कस ली है. इससे कि समय रहते मामले में आरोपी विधायक, उनके भाई समेत अन्य को सजा मिल सके.

6 महीने में सज और फिर जाएगी विधायकी

ज्वाइंट पुलिस कमिश्नर आनंद प्रकाश तिवारी ने बताया कि मामले में छह महीने के भीतर फास्ट ट्रैक कोर्ट में ट्रायल पूरा कराने का प्रयास किया जाएगा. पुलिस का पैनल मामले में पैरवी करने के लिए बना दिया गया है. इससे कि समय रहते सभी गवाही और साक्ष्य कोर्ट के सामने रखे जा सकें. छह महीने में अगर ट्रायल पूरा हुआ तो इरफान को तीन साल से ज्यादा की सजा होना तय माना जा रहा है. इससे एक बात तो तय है कि अगर उन्हें दो साल से ज्यादा की सजा हुई तो उनकी विधानसभा सदस्यता खत्म कर दी जाएगी.

सीसामऊ विधानसभा पर भाजपा की नजर

सीसामऊ विधानसभा से सपा विधायक के जेल जाने के बाद इस सीट पर भाजपा की पूरी नजर है. संगठन में सीसामऊ विधानसभा में उपचुनाव हुआ तो इसको लेकर भीतर ही भीतर तैयारियां भी शुरू कर दी गई हैं. इससे कि 25 साल से समाजवादी पार्टी के कब्जे वाली सीट पर कमल खिलाया जा सके. इसके लिए भाजपा और संघ अपने संगठन स्तर पर भी भीतर ही भीतर काम कर रहा है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media