‘ये लाल टोपी वाले गुंडे…’, यूपी विधानसभा में बृजेश पाठक और शिवपाल यादव में तीखी बहसबाजी

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश विधानसभा में शुक्रवार को बजट सत्र के पांचवें दिन जोरदार हंगामा देखने को मिला. शुरुआत समाजवादी पार्टी के नेता शिवपाल यादव के भाषण से शुरू हुई. शिवपाल स्वास्थ्य सेवाओं पर बोलते हुए यूपी के डिप्टी सीएम बृजेश पाठक पर सीधी टिप्पणी की. इसको लेकर पाठक खड़े हो गए और उन्होंने शिवपाल यादव को करारा जवाब दिया.

यूपी विधानसभा में समाजवादी पार्टी नेता शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग में बदइंतजामी के आरोप लगाए. सरकार के विज्ञापनों में लगता है कि स्वास्थ्य महकमा बिल्कुल चमक गया है,लेकिन असलियत है कि स्वास्थ्य विभाग वेंटिलेटर पर है.एक्सरे के नाम पर समय दिया जाता है,वसूली होती है,हमारे ब्लॉक में सीएचसी बनी है,6 साल हो चुके बने हुए, अभी तक वहां स्टाफ, नर्स,डॉक्टर ,वार्डब्यॉय की नियुक्ति नहीं हुई.

यादव ने कहा, हमने कई बार चिट्ठी लिखी. स्वास्थ्य मंत्री छापा बहुत मारते है,दरबार भी लगा लेते हैं, अधिकारियों को भी बुला लेते हैं.लेकिन इसका कोई असर अधिकारियों पर दिखाई नही पड़ता. स्वास्थ्य मंत्री ने समाजवादियों के बारे में भी बहुत बोला,हम विपक्ष में हैं तो विपक्षी धर्म निभाएंगे ही,मैं आपसे उम्र में भी बड़े हैं.मंत्री पहले कांग्रेस में थे,फिर बहुजन पार्टी में गए,सांसद भी हो गए,आज डिप्टी सीएम भी बन गए.

जवाब में पाठक ने खड़े होकर अखबारों की वो कटिंग दिखाईं, जो सपा सरकार के दौरान स्वास्थ्य सेवाओं में खामियों और घोटालों से जुड़ी हुई थीं. विधानसभा में बृजेश पाठक ने कहा कि ये नकली समाजवादी हैं. ले ये लाल टोपी वाले गुंडे हैं औऱ इनके शासनकाल में डॉक्टरों के साथ मिलीभगत करने भ्रष्टाचार चलाया जा रहा था. आज हमारे अस्पतालों में रोजाना 1 लाख 70 हजार मरीज रोज देखे जाते हैं.

इस बीच समाजवादी पार्टी के विधायक बेल में प्रदर्शन करने लगे. वो नारेबाजी करने लगे. समाजवादी पार्टी के नेता बृजेश पाठक के संबोधन पर शोर मचाने लगे.
विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना सीट से खड़े होकर दोनों पक्षों को समझाते दिखे. वित्त मंत्री सुरेश खन्ना ने भी कहा कि समाजवादी पार्टी के सदस्य बेवजह सदन में हंगामा कर रहे हैं.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media