Kanpur में यहां पर बनेगा पहला सोलर पार्क, साउथ सिटी में ऑडिटोरियम, जानें खबर

News

ABC News: (रिपोर्ट: सुनील तिवारी) कानपुर का पहला सोलर पार्क जाजमऊ में बनाया जाएगा. इसको लेकर नगर निगम सदन में प्रस्ताव रखा गया है. महापौर प्रमिला पांडेय ने बताया कि कानपुर के पहले सोलर पार्क को जाजमऊ में गौशाला के पास 1253 एकड़ जमीन पर स्थापित किया जाएगा. सीवेज फॉर्म की जमीन पर बनने वाले सोलर पार्क से 36 एमएलडी के सीईटीपी के लिए बिजली की समस्या का हल आसानी से निकल आएगा, इसके अलावा स्ट्रीट लाइट्स को भी सोलर पार्क से रोशन करने की तैयारी है.

अन्य महत्वपूर्ण प्रस्तावों में साउथ सिटी में ऑडिटोरियम बनाया जाएगा. पार्षद नवीन पंडित के प्रस्ताव पर एक हजार लोगों की क्षमता का यह ऑडिटोरियम बाबूपुरवा स्थित बीएन भल्ला अस्पताल में बनाया जाएगा. महापौर प्रमिला पांडेय का कहना है कि वीएन भल्ला अस्पताल में आडीटोरियम बनने से साउथ सिटी के लोगों को अब शहर की तरफ आना नहीं पड़ेगा. इसके अलावा स्वरूपनगर में महिला मार्केट के प्रस्ताव को भी सदन से पास कर दिया गया. इस मार्केट को करीब 100 करोड़ की लागत से बनाया जाएगा. पालिका स्टेडियम को विश्वस्तरीय ग्राउंड बनाने के लिए यहां पर फ्लड लाइट्स भी लगाई जाएंगी.

हर वार्ड में 14-14 स्ट्रीट लाइट्स भी लगाई जाएंगी. सदन में अधिकारियों पर पार्षद के फोन न उठाने के आरोप भी पार्षदों ने लगाए, इस पर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताते हुए पार्षदों की शिकायत सुनने के लिए अपर नगर आयुक्त जगदीश यादव को नोडल अधिकारी के रूप में नियुक्त किया. इससे पहले सदन की बैठक में भाजपा पार्षद हरी स्वरूप तिवारी ने बोलने को लेकर महापौर का विरोध किया तो महापौर ने भी नाराजगी जताई, महापौर ने यहां तक कह दिया कि जिसको सदन से जाना है वह चला जाए. वहीं, पूर्व में बिना किसी सूचना के सदन को स्थगित किए जाने पर सपा पार्षद अभिषेक गुप्ता मोनू ने नाराजगी जताते हुए कहा कि अफसरों ने सदन की कार्यवाही का मजाक बना दिया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media