‘मेरी शर्ट की बांह काट पूरे स्कूल में घुमाया’ साथी मुझ पर हंस रहे थे, इसलिए किया सुसाइड का प्रयास

News

ABC NEWS: देरी से स्कूल आने पर स्कूल मैनेजर ने इंटर (कक्षा 12) के छात्र की सभी छात्र और स्टॉफ के सामने शर्ट काट दी और उसी हालत में छात्र को पूरे स्कूल में घुमाया. खुद को बेइज्जत किए जाने के चलते घर पहुंच कर छात्र ने सुसाइड करने का प्रयास किया. मामले की सूचना पुलिस को दी गई है और स्कूल मैनेजर के खिलाफ एफाआईआर दर्ज की गई है.

कानपुर के बिठूर थाना क्षेत्र के हेरिटेज स्कूल में कक्षा 12 में पढ़ने वाला छात्र शुक्रवार सुबह थोड़ी देरी से स्कूल पहुंचा. जब स्कूल पहुंचा तो वहां प्रार्थना शुरू हो चुकी थी. छात्र भी प्रार्थना में शामिल हो गया. इस दौरान स्कूल के मैनेजर भाऊ कपूर ने प्रार्थना होने के बाद छात्र को अपने पास बुलाया और देरी से आने पर कैंची से छात्र की शर्ट की दोनों बाहें काट दीं. बाहें काटने के दौरान छात्र के हाथ में कैंची लगने से उसे चोट भी लगी. उसी हालत में मैनेजर भाऊ कपूर छात्र को लेकर पूरे स्कूल में घूमा और उससे स्कूल के चीन चक्कर भी लगवाए.

घटना के बाद स्कूल के घर पहुंचे छात्र ने खुद से साथ हुई घटना के बारे में परिवारवालों को बताया और गुस्से में अपने कमरे चला गया. छात्र ने कमरे को अंदर से बंद कर लिया. छात्र की मां का कहना है कि कमरा बंद करने के बाद बेटा सुसाइड की कोशिश कर रहा था. हमने 112 पर कॉल करके पुलिस को बुलाया. पुलिस मौके पर आई फिर हम सबने बेटे को किसी तरह समझा-बुझाकर कमरे से बाहर निकाला. बेटा फूट-फूट कर रो रहा था. फिर हमने बिठूर थाने पहुंचा कर स्कूल प्रबंधन और मैनेजर भाऊ कपूर के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई.

इस घटना को लेकर एसीपी बिठुर दिनेश शुक्ला ने कहा है कि, स्कूल में हुए गलत व्यवहार को लेकर छात्र ने सुसाइड का प्रयास किया था. गलत कदम उठाने से पहले ही पुलिस ने उसे बचा लिया है. छात्र की शिकायत पर स्कूल मैनेजर के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है. फिलहाल स्कूल की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया है. मामले की जांच की जा रही है.

इसलिए की सुसाइड की कोशिशि

पीड़ित छात्र ने पुलिस को बताया कि, स्कूल देरी से पहुंचने पर मुझे पूरे स्कूल के सामने बेइज्जत किया गया. मैनेजर चाहते तो मुझे वार्निंग दे सकते थे. लेकिन उन्होंने मेरी शर्ट की बांह काटी और प्रताड़ित किया. मुझे सभी के सामने धमकाया भी था. मैंने घरवालों को इस बारे में बताया तो उन लोगों ने भी मुझे सपोर्ट नहीं किया. स्कूल में हुई बेइज्जती के कारण मैंने सुसाइड करने का प्रयास किया.

टीचर हैं, बड़े हैं कोई बात नहीं

पीड़ित छात्र की मां का कहना है कि बेटे ने यह बात बताई थी तो हमने उससे कहा टीचर हैं, बड़े हैं, कोई बात नहीं. लेकिन बेटा सभी के सामने खुद की बेइज्जती होने से बहुत ही ज्यादा आहत था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media