कन्नौज में टीचर ने कक्षा आठ की छात्रा को लिखा लव लेटर, बोला-हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं

News

ABC NEWS: शिष्य और गुरु का रिश्ता बहुत ही अटूट होता है  लेकिन कुछ लोग अपनी हरकतों के चलते इसे शर्मसार करने से बाज नहीं आते. ऐसा ही मामला कन्नौज से सामने आया है. यहां एक जूनियर स्कूल में आठवीं में पढ़ने वाली एक छात्रा से पास में स्थित प्राइमरी स्कूल का शिक्षक दिल लगा बैठा. बाकायदा उसने छात्रा को लव लेटर लिखकर अपनी भावनाओं का इजहार किया है. छात्रा ने यह बात अपने परिजनों को बता दी. पिता ने सदर कोतवाली पहुंचकर शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई के लिए तहरीर दी है. हालांकि अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई है. उधर मामला सामने आने पर बीएसए ने विभागीय जांच शुरू करवा दी है. बीएसए ने बताया कि बीईओ की जांच रिपोर्ट के आधार पर आगे कार्रवाई की जाएगी.

शिक्षक और छात्रा के पवित्र रिश्ते को दागदार बनाने का यह मामला सदर कोतवाली क्षेत्र के मलिकापुर स्थित प्राइमरी स्कूल के शिक्षक से जुड़ा है. प्राइमरी स्कूल के एक शिक्षक पर आरोप है कि वह पास ही स्थित जूनियर स्कूल की आठवीं कक्षा में पढ़ने वाली 14 वर्षीय छात्रा को परेशान करता है. वह अपने स्कूल जाती है तो शिक्षक अपने स्कूल में बुलाता है. छेड़खानी करता है. इसी दौरान 30 दिसंबर को उसने बाकायदा छात्रा को एक प्रेमपत्र भी लिख दिया. जिसमें उसने अपने प्रेम का इजहार किया है. स्कूल बंद होने पर मोबाइल से बात करने और बाद में मिलने की बात कही है.

पकड़े जाने के डर से उसने यह चिट्ठी को पढ़ने के बाद फाड़ देने की बात कही है. छात्रा के पिता का कहना है कि उसे जब यह बात पता चली तो उसने सहायक अध्यापक से उसके मोबाइल पर बात की. इस पर वह वह उसे जातिसूचक गालियां देते हुए धमकाने लगा. जान से मारने की भी धमकी दी. बाद में दूसरे नंबर से भी कॉल कर उसे धमकी दी गई. छात्रा के पिता की शिकायत पर बीएसए कौस्तुभ सिंह ने मामले को गंभीरता से लेते हुए पूरे प्रकरण की जांच शुरू करा दी है. उन्होंने बताया कि कन्नौज सदर ब्लॉक के बीईओ से इसकी जांच करवाई जा रही है. वह छात्रा से मिलकर उससे बात करेंगे. बयान के आधार पर ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

बंद है स्कूल, स्विच ऑफ है मोबाइल

यह मामला सामने आने के बाद आरोपित शिक्षक से उसके मोबाइल नंबर पर उसका पक्ष जानने की कोशिश की गई, लेकिन नंबर स्विच ऑफ बताता रहा. इन दिनों सर्दी की छुट्टी की वजह कर स्कूल भी बंद है.

पिता बोला, लेटर मिला तो डर गई बेटी

इस पूरे मामले में छात्रा का पिता का कहना है कि सहायक अध्यापक ने उसकी बेटी को यह चिट्ठी तब दी जब वह 30 दिसंबर को स्कूल जा रही थी. उसे कहा था कि इसे पढ़कर फाड़ देना. चिट्ठी मिलने से वह घबरा गई. स्कूल से छुट्टी होने के बाद घर पहुंची और पूरी बात परिजनों को बता दी। उसके बाद यह मामला सुर्खियों में आ गया.

यह लिखा है चिट्ठी में

हम तुमसे बहुत प्यार करते हैं। छुटि्टयों में तुम्हारी बहुत याद आया करेगी. हम तुम्हें बहुत मिस करेंगे. अगर तुम्हें फोन मिले तो फोन कर लिया करना. छुटि्टयों से पहले एक बार हमसे मिलने जरूर आन. अगर प्यार करती हो तो जरूर आओगी. अगर हम तुम्हें आठ बजे बुलाए तो तुम स्कूल जल्दी आ सकती हो. अगर आ सको तो बता देना. और हम तुमसे बहुत सी बातें करना चाहते हैं. तुम्हारे पास बैठकर, एक-दूसरे को अपना बनाकर, जीवन भर के लिए तुम्हारे होना चाहते हैं. हम तुम्हें हमेशा प्यार करते रहेंगे. पढ़कर फाड़ देना किसी को दिखाना मत.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media