तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की हत्या का दावा! पलायन, सीएम नी​तीश कुमार नाराज

News

ABC News: तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों पर कहर टूट पड़ा है. मजदूरों के खिलाफ भड़की हिंसा में अब तक दस से अधिक लोगों की हत्या का दावा किया जा रहा है. वहां फंसे मजदूर वीडियो बनाकर मदद की गुहार लगा रहे हैं. कई वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. किसी में मजदूरों को सड़क पर पीटा जा रहा है तो कहीं ट्रेन में घुसकर भी युवकों से पूछा जा रहा है कि वह हिंदी बोलते हैं यां कौन हैं. हिंदी बोलने वालों की पिटाई की जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तमिलनाडु में ही काम करने वाले एक युवक कंचन रविदास से गुरुवार की सुबह फोन पर बात की. कंचन का कहना है कि उसका टिकट था तो पांच दिन पहले ही वह गांव लौट आया है. कंचन ने कहा कि ठेकेदार कहते हैं कि हिंदी वाले यहां से भागो. काम नहीं है. अगर ऐसा है तो इसके लिए टाइम देना चाहिए. कंपनी अगर नहीं रखेगी तो हम लोग चले जाएंगे, लेकिन वहां के कुछ जो लफंगे हैं वह रास्ते में पकड़-पकड़कर चाकू मार रहे हैं. ऐसा लगता ही नहीं है कि वह इंसान को मार रहे हैं, लगता है कि किसी बकरे को मार रहे हैं.

तमिलनाडु में बिहारी मजदूरी की हत्या और उनकी पिटाई का मामला गुरुवार को बिहार विधानसभा में उठा. सदन के अंदर नेता प्रतिपक्ष विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि दर्जन भर बिहारी मजदूरों की तमिलनाडु में हत्या कर दी गई है. सदन में इस पर चर्चा करना चाहते थे लेकिन डिप्टी सीएम और सीएम मौजूद नहीं हैं. कोई मंत्री बोलने को तैयार नहीं है. विजय कुमार सिन्हा ने कहा कि सीएम नीतीश तुरंत सर्वदलीय बैठक बुलाएं. हत्या के लिए सरकार जिम्मेदार है.

वहीं, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने तमिलनाडु में बिहार के मजदूरों की हत्या पर चिंता जताई है. नीतीश कुमार ने अपनी चिंता व्यक्त करने के लिए सोशल मीडिया पर पोस्ट किया “मुझे अखबारों से पता चला है कि तमिलनाडु में काम कर रहे बिहार के लोगों पर हमले हो रहे हैं. मैंने मुख्य सचिव और डीजीपी को तमिलनाडु सरकार के अधिकारियों से बात कर वहां रह रहे बिहार के मजदूरों की सुरक्षा सुनिश्चित करने का निर्देश दिया है”.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media