नाथन ने तोड़ा कुंबले का बड़ा रिकॉर्ड, बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बने

News

ABC NEWS: भारत के खिलाफ खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच में नाथन लियोन ने कुल 11 विकेट चटकाकर अपने नाम कई रिकॉर्ड दर्ज किए. बॉर्डर गावस्कर सीरीज में नाथन लियोन सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले गेंदबाज भी बन गए हैं. उन्होंने भारत के दिग्गज अनिल कुंबले का रिकॉर्ड तोड़ा, जिनके नाम इस मैच से पहले बार्डर गावस्कर ट्रॉफी में सर्वाधिक विकेट लेने का रिकॉर्ड था। नाथन लियोन ने भारत के खिलाफ सर्वाधिक टेस्ट विकेट लेने के मामले में श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैय मुरलीधरन को पीछे छोड़ दिया है. वह भारतीय टीम के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए हैं.

नाथन ने तोड़ा कुंबले का रिकॉर्ड
नाथन लियोन बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाज बन गए हैं. BGT में उनके नाम अब 112 विकेट हो गए हैं, जबकि भारत के पूर्व स्पिनर अनिल कुंबले के नाम 111 विकेट है। भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में उमेश यादव को आउट करके नाथन ने ये उपलब्धि हासिल की. इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर आर अश्विन हैं, जिनके नाम 106 विकेट हैं, हालांकि अश्विन के पास नाथन को पीछे छोड़ना का मौका होगा. क्योंकि ऑस्ट्रेलिया की दूसरी पारी अभी बाकी है. सूची में चौथे स्थान पर हरभजन सिंह का नाम है, जिन्होंने बीजीटी में 95 विकेट लिए हैं. भारत के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा 84 विकेट लेकर बॉर्डर गावस्कर सीरीज में सर्वाधिक विकेट लेने के मामले में पांचवें नंबर पर हैं.

भारत की दूसरी पारी में शुभमन गिल का चटकाने के साथ ही नाथन लियोन के भारत के खिलाफ कुल 106 विकेट हो गए थे और इस विकेट की बदौलत वह भारत के खिलाफ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले स्पिनर बन गए. इससे पहले ये रिकॉर्ड श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन के नाम था, जिन्होंने 105 विकेट लिए थे.

मैच की बात करें तो चेतेश्वर पुजारा के अर्धशतक के बावजूद भारतीय टीम  नाथन लियोन की फिरकी के जादू के सामने तीसरे टेस्ट की दूसरी पारी में 163 रन पर ढेर हो गया, जिससे मेहमान टीम को 76 रन का लक्ष्य मिला. भारत ने पहली पारी में 109 और ऑस्ट्रेलिया ने 197 रन बनाए थे. ये टेस्ट मैच जो भी टीम जीतेगी, वो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह पक्की कर लेगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media