भाजपा ने ढहाया आजम का किला, रामपुर में आकाश सक्सेना 33702 वोटों से जीते

News

ABC NEWS: रामपुर विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव के लिए वोटों की गिनती पूरी हो गई है. यहां आमज खान के गढ़ कहे जाने वाले रामपुर में बीजेपी ने समाजवादी पार्टी को 33 हजार से अधिक वोटों से हरा दिया है. बीजेपी ने आकाश सक्सेना को अपना उम्मीदवार बनाया था तो वहीं सपा ने आसिम राजा को टिकट दिया था.

8 दिंसबर को हुई वोटों की गिनती के दौरान हर राउंड के बाद तस्वीर बदलने लगी थी. जहां शुरुआत में पिछड़ने के बाद आसिम रजा ने शानदार वापसी की थी तो वहीं धीरे-धीरे बीजेपी कैंडिडेट ने भी शानदार वापसी करते हुए बढ़त बना ली थी.

बता दें कि आजम खान की यह परंपरागत सीट रही है और इसके नतीजे पर हर किसी की नजर थी. आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने पर यहां उपचुनाव हुआ था. ऐसे में आजम की प्रतिष्ठा से इस सीट से जुड़ी थी. लेकिन यहां बीजेपी ने बड़ी जीत दर्ज कर समाजवादी पार्टी के साथ-साथ आजम खान को भी बड़ा झटका दिया है.

विधानसभा सीट पर 5 दिसंबर को हुई वोटिंग में 33 फीसदी मतदान हुआ था. आजम खान की विधानसभा सदस्यता रद्द होने के बाद उपचुनाव हुआ था. यह सीट आजम खान के लिए प्रतिष्ठा की सीट बन गई थी. समाजवादी पार्टी ने इस चुनाव में बड़े पैमाने पर धांधली का आरोप लगाया था. समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख महासचिव रामगोपाल यादव ने मुख्य निर्वाचन आयुक्त को पत्र लिखकर रामपुर विधानसभा क्षेत्र में हुए उपचुनाव को निरस्त करने की मांग की थी.

गौरतलब है कि रामपुर में इस बार बीजेपी बेहद कम वोटिंग होने की वजह से गदगद दिखाई दे रही थी, जबकि समाजवादी पार्टी के खेमे में जबरदस्त मायूसी और बेचैनी थी. रामपुर वह सीट है जहां 55 से 60 फीसदी मुसलमान वोटर हैं और इस बार वोट प्रतिशत इतिहास में सबसे कम हुआ. करीब 33-34 फीसदी ही वोटिंग रामपुर सीट पर हुई, जिससे बीजेपी को लगता है कि मुसलमानों की नाराजगी आजम खान के खिलाफ उभर कर आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media