VIDEO: शिक्षा के मंदिर में टीचर की शर्मनाक करतूत, छात्र को पहाड़ा ना आने पर बाकी बच्चों से पिटवाया

News

ABC NEWS: UP के मुजफ्फरनगर में एक स्कूल में बच्चे की पिटाई का वीडियो वायरल हुआ था. इसमें एक शिक्षिका दूसरे बच्चों से एक मुस्लिम बच्चे को थप्पड़ लगवा रही थी. टीचर ने धर्म के आधार पर टिप्पणी भी की. इस घटना का वीडियो सामने आने के बाद हड़कंप मच गया. यूपी की सियासत में भी हलचल मच गई. पुलिस ने मामले की जांच पड़ताल के बाद आरोपी टीचर के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है. बच्चे की गलती इतनी थी कि वो पहाड़ा याद करके नहीं आया था.

पुलिस के अनुसार, मुजफ्फरनगर में छात्र की पिटाई के मामले में टीचर के खिलाफ कार्रवाई की गई है. पीड़ित छात्र के पिता की शिकायत पर मंसूरपुर थाने में केस दर्ज हुआ है. पुलिस ने धारा 323, 504 के तहत एक्शन लिया है. इस मामले को लेकर पीड़ित छात्र ने कहा कि मैडम ने पिटाई करवाई थी, क्योंकि कुछ गलती कर दी थी मैंने. मुझे पहाड़ा याद नहीं था, इसलिए मुझे बच्चों से पिटवाया. बच्चों से कहा कि मुझे वो आके जोर जोर से मारें. एक घंटे तक मारते रहे मुझे.

दरअसल, यह मामला मुजफ्फरनगर में मंसूरपुर थाना क्षेत्र के खुब्बापुर गांव का है. यहां स्कूल चलाने वाली टीचर तृप्ता त्यागी एक बच्चे को दूसरे बच्चों से पिटवा रही थी. इस मामले में मंसूरपुर थाना प्रभारी को जांच कर कार्रवाई के निर्देश दिए गए थे. अध्यापिका द्वारा एक छात्र की क्लास के अन्य बच्चों से पिटाई कराने और आपत्तिजनक टिप्पणी के मामले को लेकर पुलिस ने जांच-पड़ताल की.

घटना के बाद बच्चे के पिता ने क्या कहा?
मंसूरपुर थाना क्षेत्र स्थित गांव के स्कूल का ये वीडियो गुरुवार का बताया जा रहा है. दरअसल, छात्र होमवर्क करके नहीं लाया था. इसके चलते टीचर ने उसे क्लास के बच्चों पिटवाया. टीचर के सामने बैठे शख्स ने घटना मोबाइल में कैद कर ली. इसके बाद वीडियो वायरल हो गया. मामला सामने आने के बाद पीड़ित छात्र के परिजनों ने स्कूल से अपने बच्चे की फीस वापस लेकर बच्चे को स्कूल में नहीं पढ़ाने का मन बना लिया है. छात्रा के पिता ने कहा कि मैडम ने बच्चों का आपस में विवाद कराया है. हमारी फीस वापस दे दी और हम बच्चे को स्कूल में नहीं पढ़ाएंगे.

राहुल गांधी ने कहा- ये भाजपा का फैलाया हुआ केरोसिन


कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ट्वीट कर कहा कि मासूम बच्चों के मन में भेदभाव का जहर घोलना, स्कूल जैसे पवित्र स्थान को नफरत का बाजार बनाना- एक शिक्षक देश के लिए इससे बुरा कुछ नहीं कर सकता. ये भाजपा का फैलाया वही केरोसिन है, जिसने भारत के कोने-कोने में आग लगा रखी है. बच्चे भारत का भविष्य हैं – उनको नफरत नहीं, हम सबको मिलकर मोहब्बत सिखानी है.

एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगाः प्रियंका गांधी
वहीं प्रियंका गांधी वाड्रा ने ट्वीट कर लिखा- ‘हम अपनी आने वाली पीढ़ियों को कैसा क्लासरूम, कैसा समाज देना चाहते हैं? जहां चांद पर जाने की तकनीक की बातें हों या नफरत की चहारदीवारी खड़ी करने वाली बातें. विकल्प एकदम स्पष्ट है. नफरत तरक्की की सबसे बड़ी दुश्मन है. हमें एकजुट होकर इस नफरत के खिलाफ बोलना होगा- अपने देश के लिए, तरक्की के लिए, आने वाली पीढ़ियों के लिए.

कुमार विश्वास बोले- ये महिला शिक्षिका के नाम पर कलंक
कुमार विश्वास ने लिखा- ‘हद है बदतमीजी की. ये महिला तो शिक्षिका के नाम पर कलंक है. एक मासूम बचपन के मन में जो अनकही पीड़ा इस महिला ने रौंपी है, वह इसके स्त्री-मन पर भी संदेह पैदा करती है. लानत है ऐसी शिक्षिका पर, जो नौनिहालों के मन में सांप्रदायिक सोच का बीजारोपण करती हो. पुलिस को इसे कड़ी से कड़ी सजा दिलाना सुनिश्चित करना चाहिए.

घटना को लेकर क्या बोले योगी के मंत्री?
इस घटना को लेकर यूपी के मंत्री जयवीर सिंह ने कहा कि जब चुनाव नजदीक होते हैं तो विपक्ष ऐसी छोटी घटनाओं को मुद्दा बनाता है. प्रदेश में सबको समान शिक्षा का अधिकार है और इसको सुनिश्चित करना हमारी सरकार का काम है. इस मामले में पुलिस ने संज्ञान ले लिया है, एफआईआर भी हो गई है. विवेचना के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media