ट्रेन को धक्का दे बचाई मुसाफिर की जान; मुंबई वालों की जिंदादिली और हैरतंगेज कारनामे का वीडियो वायरल

News

ABC NEWS: अपनी-अपनी रफ्तार में तेजी से भाग रहे मुंबईवालों ने फिर अपनी जिंदादिली दिखाई है. इस बार यात्रियों ने एक ट्रेन को धक्का देकर साथी मुसाफिर की जान बचाई है. इस घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. खबर के मुताबिक, मुंबई के वाशी स्टेशन पर बुधवार को तब अफरा तफरी मच गई थी, जब एक यात्री लोकल ट्रेन के नीचे आकर पहियों के बीच फंस गया.

ट्रेन के नीचे फंसे एक साथी यात्री को बचाने के लिए लोग तुरंत एकजुट हो गए और पहले तो ट्रेन के आगे बढ़ने से रुकवाया फिर सब लोगों ने कोच को धक्का देकर ट्रेन के नीचे फंसी यात्री को बाहर निकाल लिया. दिल जीत लेने वाली यह घटना तब वायरल हो गई, जब एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Reddit पर इसका वीडियो पोस्ट किया.

41 सेकंड की क्लिप में यात्रियों को ट्रेन के मोटरमैन केबिन के आसपास इकट्ठा होते देखा जा सकता है, जबकि अन्य लोगों को भरी ट्रेन कोच को दूसरी तरफ धकेलते हुए नीचे फंसे व्यक्ति को बचाते हुए देखा जा सकता है.

Reddit पर वीडियो पोस्ट करने वाले यूजर ने दावा किया है कि वह खुद इस घटना का चश्मदीद रहा है. उसने खुलासा किया कि एक यात्री पनवेल जाने वाली लोकल ट्रेन के नीचे गिरकर फंस गया था. यूजर ने Reddit पर कहा, “जब मैंने इसे रिकॉर्ड किया, तो लोग बेतरतीब ढंग से ट्रेन को धक्का दे रहे थे. बाद में, सभी ने सहयोग किया और एकसाथ एक ही समय पर धक्का दिया और यह काम कर गया.”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by The Indian Feed (@theindianfeed)

विभिन्न मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि रेलवे अधिकारियों ने इस घटना की पुष्टि की है और कहा है कि ऐसा पटरियों को पार करने की वजह से हुआ है. बता दें कि यह दुर्भाग्यपूर्ण घटना तब घटी, जब पीड़ित व्यक्ति पटरी पार कर रहा था. तभी पनवेल की ओर जा रही एक ट्रेन ट्रैक पर आ गई. ट्रेन के ड्राइवर ने देखते हुए अचानक आपातकालीन ब्रेक लगा दिया लेकिन वह व्यक्ति ट्रेन के नीचे आ गया. तब वहां मौजूद यात्रियों ने तुरंत कार्रवाई की और एकजुट होकर 12 कारों वाली विशाल ट्रेन को धक्का देकर एक तरफ कर दिया और पीड़ित को बचा लिया। उसे मामली चोट आई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media