रिक्शा चलाने वाले का 2 माह का टर्न ओवर 6 करोड़ 67 लाख, हकीकत जान रह जाएंगे हैरान

News

ABC NEWS: UP के हरदोई के कछौना के रहने वाले एक ई रिक्शा चालक का दो माह का टर्न 6 करोड़ 67 लाख रुपये है. जबकि वह अपने ई रिक्शा में खराब हुई बैटरी बदलवाने के लिए लोन लेने के लिए परेशान है और भटक रहा है. लेकिन बैंक में लोन के लिए अप्लाइ करने से पहले उसको नहीं पता था कि उसका 2 माह का टर्न ओवर 6 करोड़ 67 लाख रुपये है. आइये आपको बताते हैं फ्रॉड के इस चौंका देने वाला मामले के बारे में.

हैरान और परेशान कर देने वाली यह घटना कछौना कोतवाली इलाके के कस्बा कछौना के तिलक नगर निवासी अमन कुमार राठौर के साथ घटी. अमन कुमार राठौर कस्बा कछौना में अपना ई रिक्शा चलाकर गुजर-बसर करता है. कुछ दिनों से उसके ई रिक्शा की बैटरी खराब है जिसे बदलवाने के लिए वह काफी परेशान है. इसके लिए उसने बैंक का रुख किया और बैंक कर्मचारियों से बात की.

बैंक कर्मचारियों ने उससे आइटीआर मांगा. 50 हजार के लोन के लिए वह आईटीआर दाखिल करने के लिए जब जन सेवा केंद्र पर गया और जनसेवा केंद्र संचालक ने जब उसका आइटीआर भरने के लिए आवेदन किया तो उसकी आंखें खुली की खुली रह गईं. क्योंकि अमन कुमार राठौर के नाम से लगभग 6 करोड़ 67 लाख का 2 माह का टर्न ओवर शो कर रहा था.

दिल्ली में राठौर ट्रेडर्स के नाम से फर्म रजिस्टर्ड है, जो कॉपर वायर व स्क्रैप का कारोबार करती है. इस कारोबार का रजिस्ट्रेशन अमन कुमार राठौर के नाम पर है और उसका आधार व पैन कार्ड इस कम्पनी के नाम से दर्ज है. अमन कुमार राठौर को जब यह पता चला तो वह हैरान रह गया.

दरअसल अमन कुमार राठौर बेरोजगार था और इसी बीच कस्बे का ही रहने वाले युवक सन्दीप कुमार से उसकी मुलाकात हुई. उसने अमन को रोजगार दिलाने के लिए उसका आधार और पैन कार्ड ले लिया. करीब 1 साल बीत चुके हैं वह बात भूल चुका था कि किसी ने उससे आधार कार्ड और पैन कार्ड लिए हैं. लेकिन अब जब उसने अपने नाम पर इतना बड़ा कारोबार देखा तो वह परेशान हो गया. पीड़ित ने कहा है कि वह दिल्ली जाकर इस मामले की जांच कराएगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media