रेलवे ने बजरंगबली को जारी किया नोटिस, 7 दिन बाद इस एक्शन की वार्निंग

News

ABC NEWS: मध्यप्रदेश के मुरैना में इंडियन रेलवे ने अजब नोटिस जारी किया है. रेलवे ने मंदिर में विराजमान भगवान बजरंग बली को नोटिस जारी कर दिया. सबसे हैरत की बात यह है कि रेलवे ने इस नोटिस में बजरंग बली को ही अतिक्रमणकारी बताते हुए सात दिन में अतिक्रमण हटाने को भी कहा है. साथ ही रेलवे की तरफ से यह भी चेतावनी दी गई है कि अतिक्रमण न हटाने पर रेलवे जबरन कार्रवाई करेगा और जेसीबी आदि के खर्च की वसूली बजरंग बली से होगी.

क्या है पूरा मामला
बता दें, इस समय ग्वालियर- श्योपुर ब्रॉडगेज लाइन का काम चल रहा है। मुरैना जिले की सबलगढ़ तहसील में हनुमान जी का मंदिर ब्रॉडगेज लाइन के बीच में आ रहा है. यह भी बताया जा रहा है कि यह मंदिर रेलवे की जमीन है इसलिए भारतीय रेलवे ने बजरंगबली को ही नोटिस जारी कर दिया है. नोटिस को मंदिर पर भी पंहुचा दिया गया है. इस नोटिस में भगवान हनुमान जी को अतिक्रमण बताते हुए लिखा है कि आपने रेलवे की जमीन पर में मकान बनाकर अतिक्रमण किया है, 7 दिन के अंदर इसे हटा लें वरना आवश्यक कार्रवाई की जाएगी. नोटिस में लिखा है कि इस नोटिस के मिलने के 7 दिन के अंदर रेलवे भूमि पर किया गया अतिक्रमण हटाकर रेलवे भूमि को खाली करें अन्यथा आपके द्वारा किए गए अतिक्रमण को प्रशासन द्वारा हटाने की कार्रवाई की जाएगी, जिसका हर्ज एवं खर्च की जिम्मेदारी स्वयं आपकी ( भगवान बजरंग बली की) होगी। बजरंग बली को दिए गए इस नोटिस की प्रति सहायक मंडल अभियंता ग्वालियर और जीआरपी थाना प्रभारी ग्वालियर को भी भेजी गई है. नोटिस सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

अधिकारी ने कहा- सामान्य प्रक्रिया
जब इस नोटिस की सच्चाई जाने के लिए जब झांसी रेल मंडल के जनसंपर्क अधिकारी मनोज माथुर से संपर्क किया तो उन्होंने कहा कि जो भी रेलवे की अतिक्रमण जमीन है उसको हटाने की यह सामान्य प्रक्रिया है. जब उनसे पूछा गया कि हनुमान जी को ही नोटिस क्यों दिया गया तो उन्होंने कहा इसको लेकर अधिकारियों से बात करके जानकारी देंगे.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media