राहुल गांधी को ‘श्रीकृष्ण’ और अजय राय को ‘अर्जुन’ बताया, ‘न्याय यात्रा’ के दौरान कानपुर में लगे ऐसे पोस्टर

News

ABC NEWS: कानपुर में कांग्रेस नेता राहुल गांधी की ‘भारत जोड़ो न्याय यात्रा’ को लेकर जगह-जगह होर्डिंग, बैनर, पोस्टर लगाए हैं. इस बीच एक होर्डिंग सबका ध्यान अपनी ओर खींच रही है. क्योंकि, इस होर्डिंग में राहुल गांधी को भगवान श्रीकृष्ण और अजय राय को अर्जुन के रूप में दर्शाया गया है. अजय राय यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष हैं.

बता दें कि राहुल गांधी आज (21 फरवरी) अपनी ‘न्याय यात्रा’ को लेकर कानपुर पहुंच रहे हैं. वह उन्नाव के रास्ते शहर में प्रवेश करेंगे.  ऐसे में कानपुर-उन्नाव बॉर्डर पर हजारों की संख्या में कांग्रेसी उनके स्वागत के लिए खड़े हैं. पूरा शहर बैनर-पोस्टर से पाट दिया गया है. घंटाघर चौराहे पर उनकी सभा होनी है. इस बीच एक होर्डिंग लोगों का ध्यान अपनी तरफ खींच रही है.

इस होर्डिंग में राहुल गांधी को महाभारत के समय के भगवान श्रीकृष्ण और यूपी कांग्रेस के अध्यक्ष अजय राय को अर्जुन के रूप में दिखाया गया है. राहुल गांधी श्रीकृष्ण की तरह रथ के सारथी बने हैं, जबकि अजय राय अर्जुन की तरह धनुष-बाण लेकर पीछे बैठे हैं.

ये होर्डिंग स्थानीय कांग्रेस नेता संदीप शुक्ला ने लगवाई है. संदीप का कहना है कि जिस तरह श्रीकृष्ण ने अर्जुन को महाभारत का युद्ध जितवाया था, वैसे ही राहुल गांधी बीजेपी से मुकाबले में चुनाव जीतेंगे. यूपी में वह अजय राय के सारथी बने हैं.

मालूम हो कि बीते दिन राहुल गांधी की ये यात्रा कांग्रेस के गढ़ रायबरेली में थी. रायबरेली सोनिया गांधी का संसदीय क्षेत्र है. यहां राहुल ने जनता को संबोधित करते हुए कहा कि डरना नहीं है. जाति जनगणना के लिए लड़ना है. ओबीसी और दलितों के हक पर डाका डाला जा रहा है. हम उनको हक दिलाएंगे. अल्पसंख्यकों की भागीदारी सुनिश्चित करेंगे. इस दौरान राहुल ने 69000 शिक्षकों की भर्ती से जुड़े अभ्यर्थी को मंच पर बुलाकर उसकी समस्या भी पूछी.

गौरतलब है कि मां सोनिया गांधी के राजस्थान से राज्यसभा सांसद का परचा भरने के बाद से कयास लगाए जा रहे हैं कि गांधी परिवार का ही कोई सदस्य रायबरेली से लोकसभा का चुनाव लड़ेगा. हाल ही में सोनिया ने अपनी संसदीय क्षेत्र की जनता को भावुक पत्र भी लिखा था.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media