BJP दफ्तर जाकर बोले PM मोदी- पहले महिला आरक्षण बिल तो आया, लेकिन सिर्फ लीपापोती हुई

News

ABC NEWS: महिला आरक्षण बिल लोकसभा और राज्यसभा में पास हो गया है. बिल के पास होने पर दिल्ली स्थित बीजेपी दफ्तर में शुक्रवार को जश्न मनाया जा रहा है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बीजेपी दफ्तर पहुंच गए हैं.. जहां महिला मोर्चा की नेताओं और कार्यकर्ताओं ने फूल बरसाकर पीएम मोदी का स्वागत अभिनंदन किया. इस दौरान पीएम मोदी ने महिला कार्यकर्ताओं को भी संबोधित किया. इस दौरान बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे. इस दौरान पीएम मोदी ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि पहले ये बिल तो संसद में लाया गया, लेकिन लीपापोती हुई, सिर्फ नाम दर्ज कराए गए. निष्ठापूर्वक प्रयास नहीं किए गए. क्योंकि इनकी मंशा नहीं थी पास कराने की. सबने वोट तो दिया. लेकिन कुछ लोगों की आपत्ति थी कि नारी शक्ति वंदन शब्द क्यों लाए. क्या महिला-माता बहनों का वंदन नहीं करना चाहिए.

पीएम मोदी ने कहा, देश ने नया इतिहास बनते देखा है. हम सबका सौभाग्य है कि इतिहास बनाने का अवसर कोटि कोटि जनों ने हमें दिया. आने वाली अनेकों पीढ़ियों तक इसकी चर्चा होगी. महिला आरक्षण बिल संसद के दोनों सदनों में भारी बहुमत से और राज्यसभा में सर्वसम्मति से पास होने की बधाई देता हूं. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा जी, अन्य सभी वरिष्ठ साथी और आज मैं देश की माताओं और बहनों को भी दूर से प्रणाम करता हूं.

‘ये समय देश के लिए खास है’: PM मोदी

पीएम मोदी पीएम मोदी ने कहा, कभी किसी किसी निर्णय में देश के भाग्य को बदलने की क्षमता होती है. अभी हम ऐसे ही निर्णय के साक्षी बने हैं. नारी शक्ति वंदन अधिनियम रिकॉर्ड मतों से पारित किया जा चुका है. जिस बात का देश को कई दशकों से इंतजार था, वह सपना अब पूरा हुआ है. ये देश के लिए खास समय है. ये बीजेपी के कार्यकर्ता के लिए भी खास है. हर नारी का आत्मविश्वास आसमान छू रहा है.

मोदी ने कहा-ये हमारे लिए गर्व का विषय

पीएम पीएम मोदी ने कहा, पूरे देश की माताएं, बहनें और बेटियां आज खुशी मना रही हैं, हम सबको आशीर्वाद दे रही हैं. कोटि-कोटि माताओं, बहनों के सपने को पूरा करने का सौभाग्य हमारी भाजपा सरकार को मिला है, इसलिए राष्ट्र को सर्वप्रथम मानने वाली पार्टी के रूप में, भाजपा कार्यकर्ता के रूप में, एक जिम्मेदार नागरिक के रूप में ये हमारे लिए गर्व का विषय है.

पीएम मोदी ने कहा, नारी शक्ति वंदन अधिनियम कोई सामान्य कानून नहीं है. ये नए भारत की नई लोकतांत्रिक प्रतिबद्धता का उद्घोष है. ये अमृतकाल में सबका प्रयास से विकसित भारत के निर्माण की तरफ बढ़ा कदम है. लोकतंत्र में महिलाओं की भागीदारी के लिए, इस कानून के लिए BJP तीन दशक से प्रयास कर रही थी. ये हमारा कमिटमेंट था. इसे हमने पूरा करके दिखाया है.

पीएम मोदी ने कहा, भारत को विकसित बनाने के लिए, आज भारत नारी शक्ति को खुला आसमान दे रहा है. आज देश, माताओं-बहनों-बेटियों के सामने आने वाली हर अड़चन को दूर कर रहा है. बीते 9 वर्षों में हमने माताओं-बहनों से जुड़ी हर बंदिश को तोड़ने का प्रयास किया है. हमारी सरकार ने एक के बाद एक ऐसी योजनाएं बनाई, ऐसे कार्यक्रम शुरू किए हैं, जिससे हमारी बहनों को सम्मान, सुविधा, सुरक्षा और समृद्धि का जीवन मिले.

दोनों सदनों से पास हुआ महिला आरक्षण बिल

दरअसल, केंद्र सरकार ने 18 सितंबर से 23 सितंबर तक 5 दिन का विशेष सत्र बुलाया था. सत्र के दूसरे दिन नई संसद में कार्यवाही शुरू हुई. इसके बाद मोदी सरकार ने लोकसभा में मंगलवार को महिला आरक्षण बिल पेश किया. लोकसभा में 454 सांसदों ने इसके पक्ष में वोट डाला. सिर्फ AIMIM पार्टी के दो सांसदों ने इसके विरोध में वोट किया.

इसके अगले दिन राज्यसभा में केंद्र सरकार ने बिल पेश किया. जहां कि देर रात तक संसद चली और सर्वसम्मति से 214 वोटों के साथ बिल पारित हो गया. अब यह बिल राष्ट्रपति के पास जाएगा और उनकी मुहर के बाद कानून बन जाएगा.

संसद में पीएम मोदी का महिला सांसदों ने जताया आभार

महिला आरक्षण बिल के दोनों सदनों से पास होने पर राज्यसभा के बाहर जश्न का माहौल देखा गया. महिला सांसदों के चेहरे खिले नजर आए और जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सदन से बाहर निकले तो महिला सांसदों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा. पहले पीएम को बुके दिए और फिर स्टॉल पहनाकर स्वागत भी किया. महिला सांसदों के हाथों में मिठाई भी थी. पीएम ने झुककर सभी का अभिनंदन किया और विक्ट्री साइन दिखाया. ग्रुप फोटो भी लिया और उसके बाद आगे बढ़ गए. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कानून का समर्थन करने के लिए सांसदों को धन्यवाद दिया.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media