सिक्का उछाल कर करेंगे टॉस, कमेंट्री भी देंगे-अहमदाबाद टेस्ट में नए अवतार में दिखेंगे PM मोदी

News

ABC NEWS: कल 9 मार्च को अहमदाबाद टेस्ट मैच शुरू होने वाला है. सभी की नजरें इस मैच पर हैं। भारत के लिए सीरीज अपने नाम करने का मौका है तो ऑस्ट्रेलिया के पास सीरीज बराबर करने की चुनौती. यह रोमांचक मैच कई मायनों में ऐतिहासिक होने वाला है. कारण हैं- पीएम नरेंद्र मोदी. मीडिया रिपोर्ट्स हैं कि पीएम मोदी इस मैच में टॉस के लिए सिक्का उछाल सकते हैं (PM Modi in ahmedabad test). इसके अलावा कमेंट्री में भी उतरेंगे. इसमें उनका साथ निभाएंगे ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बनीस (Australian PM Anthony Albanese India Visit). एंथनी अल्बनीस अहमदाबाद पहुंच चुके हैं. यह बतौर पीएम उनकी पहली भारत यात्रा है. उधर, पीएम मोदी के अहमदाबाद टेस्ट में पहुंचने के लिए स्टेडियम में सुरक्षा व्यवस्था चाक-चौबंद कर दी गई हैं.

अहमदाबाद शहर सिर्फ होली ही नहीं एक और त्योहार के रंग में डूबा है, कारण है- पीएम नरेंद्र मोदी. यहां भारत और आस्ट्रेलिया के बीच बृहस्पतिवार से शुरू हो रहे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट के पहले दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और आस्ट्रेलिया के प्रधानमंत्री एंथोनी अल्बानीज के दौरे को लेकर सुरक्षा कड़ी कर दी गई है.

पीएम मोदी टॉस उछालेंगे, कमेंट्री भी
प्रधानमंत्री मोदी पिछले साल राष्ट्रीय खेलों के उद्घाटन के दौरान एक लाख 10 हजार दर्शक क्षमता वाले इस स्टेडियम का दौरा कर चुके हैं लेकिन इसका नाम बदलने के बाद से पहली बार वह यहां टेस्ट मैच देखेंगे. 9 मार्च को अहमदाबाद में शुरू हो रहे चौथे टेस्ट मैच में पीएम मोदी सिक्का उछाल सकते हैं। साथ ही वो कमेंट्री भी करेंगे.

एक लाख तक पहुंच सकते हैं दर्शक
इसके मद्देनजर विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) ने स्टेडियम का प्रभार ले लिया है और पहले दिन एक लाख दर्शकों के मौजूद रहने की उम्मीद है. यह भी भारत में एक रिकॉर्ड होगा क्योंकि इससे पहले सर्वाधिक दर्शक ईडन गार्डंस पर क्रिसमस टेस्ट मैचों के दौरान (88000 से 90000) मौजूद थे. बाद में उसकी दर्शक क्षमता घटाकर 67000 कर दी गई थी.

रोहित शर्मा बोले- रोमांचक होगा मुकाबला
यह पूछने पर कि दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों की मौजूदगी से खिलाड़ियों पर क्या अतिरिक्त दबाव होगा? भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने कहा कि उनका फोकस प्रदर्शन पर है. उन्होंने कहा, दोनों देशों के प्रधानमंत्री आ रहे हैं। यह रोमांचक होगा लेकिन खिलाड़ियों का फोकस खेल पर रहेगा. हम इस टेस्ट को जीतने की पूरी कोशिश करेंगे.

ऑस्ट्रेलियाई पीएम बोले- ऐतिहासिक होगी यात्रा
उधर, अहमदाबा पहुंच चुके ऑस्ट्रेलियाई पीएम एंथनी ने भारत की यात्रा को ऐतिहासिक बताया. वो 4 दिनी यात्रा के तहत यहां पहुंचे हैं और अपने साथ 25 बड़े कारोबारियों को लेकर आए हैं. उनका मानना है कि ऑस्ट्रेलियाई कारोबार के लिए भारतीय सरजमीं काफी महत्वपूर्ण है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media