‘लोग चाहते हैं मैं अमेठी को करूं रिप्रेजेंट’, स्मृति ईरानी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगे रॉबर्ट वाड्रा?

News

ABC NEWS: लोकसभा चुनाव 2024 का बिगुल फूंका जा चुका है. सियासी पार्टियों ने इस चुनावी समर में अपने-अपने मोहरे उतार दिए हैं. वहीं यूपी की वीआईपी सीटों में एक मानी जाने वाली अमेठी और रायबरेली पर कांग्रेस पार्टी ने अपने उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है. इन दोनों सीटों पर कभी कांग्रेस का दबदबा हुआ करता था, मगर बीते लोकसभा चुनाव में स्मृति ईरानी ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को अमेठी में शिकस्त दी थी. वहीं रायबरेली सीट पर मौजूदा वक्त में सोनिया गांधी सांसद हैं. मगर इस बार वह लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी. फिलहाल यह यक्ष प्रश्न बना हुआ है कि आखिर इन दोनों सीटों पर कांग्रेस किसको उतार रही है. इसी बीच सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा का एक बयान सामने आया है. न्यूज एजेंसी एएनआई को दिए एक इंटरव्यू में वाड्रा ने कहा कि अमेठी के लोग चाहते हैं कि वह इस लोकसभा सीट से चुनाव लड़ें.

एएनआई से बातचीत में रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “अमेठी के लोग चाहते हैं कि उनके निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करूं. सालों तक गांधी परिवार ने रायबरेली, अमेठी में कड़ी मेहनत की. अमेठी के लोग वास्तव में वर्तमान सांसद (स्मृति ईरानी) से परेशान हैं, मतदाताओं को लगता है कि उन्होंने उन्हें (स्मृति ईरानी को) चुनकर गलती की है.”

अमेठी के लोगों ने अपनी गलती समझ ली: रॉबर्ट वाड्रा
रॉबर्ट वाड्रा ने आगे कहा, “अमेठी के लोगों ने अपनी गलती समझ ली है. मुझे लगता है कि अब वे चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई सदस्य इस निर्वाचन क्षेत्र का प्रतिनिधित्व करे. यहां तक ​​कि मुझे अमेठी के लोगों से अनुरोध मिलता है कि अगर मैं राजनीति में शामिल होता हूं, तो मुझे अमेठी को चुनना चाहिए. मुझे याद है, मेरा पहला राजनीतिक अभियान प्रियंका के साथ साल 1999 में अमेठी से ही था.”

बता दें 2019 के लोकसभा चुनाव में तब अमेठी की सीट काफी चर्चा में रही, जब स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को उनके ही गढ़ मात दी थी. राहुल गांधी ने 2004, 2009 और 2014 में अमेठी से जीत हासिल की थी. कांग्रेस ने अभी तक अमेठी और रायबरेली के लिए उम्मीदवार की घोषणा नहीं की है, जबकि राहुल गांधी ने वायनाड से अपना नामांकन दाखिल किया है.

कांग्रेस ने नहीं खोले हैं अमेठी और रायबरेली से अपने पत्ते
अटकलें लगाई जा रही थीं कि राहुल गांधी 2019 की तरह अमेठी और वायनाड दोनों सीटों से चुनाव लड़ेंगे और प्रियंका गांधी वाड्रा रायबरेली से चुनावी शुरुआत कर सकती हैं. मगर इन दोनों सीटों पर सस्पेंस अभी तक कायम है. अब रॉबर्ट वाड्रा के बयान ने एक बड़ा संकेत दिया है कि वह अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं.

एएनआई से रॉबर्ट वाड्रा ने कहा, “अमेठी मौजूदा सांसद से परेशान है और अमेठी की जनता अपनी गलती समझ चुकी है. मौजूदा सांसद अपनी ताकत का दुरुपयोग कर खूब शोर मचा रही हैं, गांधी परिवार पर आरोप लगा रही हैं. सालों तक गांधी परिवार ने रायबरेली, अमेठी और सुल्तानपुर में कड़ी मेहनत की है. अब जब अमेठी के लोग राहुल गांधी के बजाय स्मृति ईरानी को चुनने के लिए पछता रहे हैं, तो मुझे लगता है कि वे चाहते हैं कि गांधी परिवार का कोई सदस्य उनका प्रतिनिधित्व करे.”

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media