मगध एक्सप्रेस के AC कोच की सीट पर सांप दिखने से हड़कंप, ट्रेन को रोककर चलाया गया रेस्क्यू ऑपरेशन

News

ABC NEWS: यूपी के इटावा रेलवे स्टेशन पर ट्रेन के अंदर सांप निकलने से यात्रियों के बीच हड़कंप. लोग सीट छोड़कर खड़े हो गए. सांप निकलने की वजह से ट्रेन 15 मिनट से अधिक समय तक स्टेशन पर खड़ी रही. वन विभाग की टीम बुलाकर रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया. हालांकि, सांप का कहीं पता नहीं चला. कुछ यात्रियों ने सांप का वीडियो अपने मोबाइल में रिकॉर्ड कर लिया. वहीं, कुछ लोगों ने फोटोज आदि लेकर सोशल मीडिया पर रेलवे को टैग किया है.

बता दें कि पूरी घटना इटावा रेलवे स्टेशन पर खड़ी मगध एक्सप्रेस के B1 (AC) कोच की है. बीती रात इस कोच में कुछ यात्रियों ने सांप दिखाई देने की शिकायत की तो पूरे डिब्बे में अफरातफरी मच गई. यात्री सीट छोड़कर खड़े हो गए और सांप खोजने के लिए रेल अधिकारियों को सूचित किया.

इन सबके बीच रेलवे स्टेशन पर 15 मिनट से अधिक समय तक मगध एक्सप्रेस खड़ी रही. ट्रेन को रोक कर रखा गया ताकि वन विभाग की टीम को बुलाकर सांप को रेस्क्यू किया जा सका. हालांकि, वन विभाग की टीम ने रेस्क्यू ऑपरेशन तो जरूर चलाया लेकिन उन्हें कोच के अंदर सांप नहीं मिला.

रात में यात्रियों ने सांप का वीडियो और फोटो अपने मोबाइल में कैद कर लिया. उनका कहना है कि सांप कोच में ही कहीं छिपा हुआ है. फिलहाल, बाद में सुरक्षा के साथ इटावा रेलवे स्टेशन से मगध एक्सप्रेस को नई दिल्ली के लिए रवाना कर दिया गया. अधिकारियों के अनुसार, ट्रेन से कोच को अलग करके रेस्क्यू किया जाएगा फिर इसे संचालित किया जाएगा.

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सांप ट्रेन के अपर बर्थ के कोने में लिपटा हुआ था. जैसे ही नजर पड़ी तो होश उड़ गए. वहीं, जीआरपी के सब इंस्पेक्टर शिव चरण ने बताया कि B1 कोच में सांप दिखने की सूचना मिली थी. जिसपर स्नेक कैचर के साथ तलाशी ली गई. लेकिन कुछ नहीं मिला. कोच में तैनात टीटीई बीएन तायल ने कहा- यात्री ने सांप दिखने की खबर दी थी. लाइट ऑन की लेकिन सांप नजर नहीं आया. अब आगे चेकिंग होगी.

यात्री ने बताई आंखों देखी 
यात्री नीरज ने बताया- सीट के बीच में जो गैप है उसमें सांप था. वो उससे निकले कोशिश कर रहा था लेकिन निकल नहीं पा रहा था. जब उसको बाहर निकालने का प्रयास किया गया तो सीट के अंदर बने गैप में और अंदर घुस गया और उसी में फंस गया. रात 1 बजे की बात है, तब से हम लोग जगे हैं. इस बात का प्रचार इसलिए नहीं किया कि कहीं यात्रियों के बीच में भगदड़ न मच जाए. तकनीकी तौर पर बिना सीटों को खोले सांप नहीं निकाला जा सकता.

रेस्क्यू टीम ने क्या कहा? 
वहीं, इस मामले में वन्य जीव विशेषज्ञ और रेस्क्यू टीम के लीडर संजीव कुमार ने कहा- जहां सीट के पास छेद था उसके अंदर सांप के घुसे होने का अनुमान है. सीट को खोलकर ही सांप को निकाला जा सकता है. ऐसे सांप को निकालना मुश्किल है. हम लोगों ने पूरी तरह से सर्च करके चेक कर लिया है. रेलवे के ऑफिसर्स को भी को यह बता दिया है कि जब बोगी रोकी जाएगी उसके बाद इसको खोलकर ही ढूंढा जा सकेगा.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media