गोंडा में 3 कोरोना संक्रमित मिलने से हड़कंप, अलर्ट मोड में स्वास्थ्य महकमा

News

ABC NEWS: UP के गोंडा जिले में कोरोना संक्रमण के तीन मरीज मिले हैं. इससे स्वास्थ्य महकमा अलर्ट मोड में है. तीनों मरीज होम क्वारंटाइन हैं. इनकी हालिया कोई ट्रेवल हिस्ट्री नहीं है. इनकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग की जा रही है.

देवी पाटन मंडल के अपर निदेशक स्वास्थ्य डॉ अनिल मिश्रा के मुताबिक, कोरोना वायरस को देखते हुए केंद्र और यूपी सरकार के निर्देश के तहत संक्रमित मिलने पर उसकी कॉन्टैक्ट ट्रेसिंग कराई जाएगी. सभी सीएमओ को बस और रेलवे स्टेशन पर चौकसी रखने के निर्देश दिए गए हैं.

जिला अस्पताल समेत सभी सीएचसी पीएचसी पर संदिग्ध मरीज आने पर उसका टेस्ट कराया जाएगा. 30 दिसंबर को मंडल के चारों जिलों (बहराइच, बलरामपुर, श्रावस्ती और गोंडा) के सीएमओ की मीटिंग बुलाई गई है. यहां कोरोना से बचाव, निगरानी और उपाय पर मीटिंग होगी.

डिप्टी सीएम ने जारी किए कई दिशा निर्देश

उपमुख्यमंत्री बृजेश पाठक ने प्रदेश भर में अलर्ट जारी किया है. स्वास्थ्य और चिकित्सा शिक्षा विभाग को जांच से लेकर उपचार तक की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है. राज्य सरकार की तरफ से सभी एयरपोर्ट पर चौकसी बढ़ाने का आदेश भी जारी किया गया है.

ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके

डिप्टी सीएम ने कहा है कि लोगों की जांच कराई जाए और कोरोना पॉजिटिव मरीजों की जिनोम सीक्वेंसिंग कराई जाए ताकि वायरस के वैरिएंट का पता लगाया जा सके. सर्दी-जुकाम और बुखार समेत अन्य लक्षण वाले यात्रियों को चिन्हित करने और उनके कोविड जांच का भी निर्देश दिया गया है.

यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन की सलाह

वहीं यात्रा से लौटे लोगों को होम आईसोलेशन में रहने की सलाह दी जाएगी. स्वास्थ्य विभाग को विदेश यात्रा से लौटे लोगों की सूची बनाने के लिए कहा गया है. 12 से 14 दिन तक उनकी सेहत की मॉनिटरिंग की जाएगी. किसी भी तरह की परेशानी होने पर उनके लिए उपचार की व्यवस्था की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media