बिधनू में पंचायत सहायिका की बहन से सरेआम अभद्रता-मारपीट, आहत होकर कर ली आत्महत्या

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) कानपुर में बिधनू पंचायत भवन में लड़की से सरेआम बदसलूकी हुई. इससे आहत होकर लड़की ने सुसाइड कर लिया. लड़की से अभद्रता का वीडियो भी सामने आया है. इसमें आरोपी लड़की से गाली-गलौज और अभद्रता करता दिख रहा है.

यहीं नहीं, लड़की का हाथ पकड़कर दफ्तर के बाहर खींचने की कोशिश भी कर रहा है. इस दौरान लड़की खुद को बचाती दिखी. मगर, वहां पर मौजूद स्टाफ लड़की को बचाने के लिए आगे नहीं आया. घटना सोमवार की है, आज इसका CCTV सामने आया है. फिलहाल, पुलिस ने पंचायत भवन का CCTV अपने कब्जे में लिया. मगर, सीसीटीवी होने के बाद भी पुलिस ने इसे छेड़खानी नहीं माना है. इस मसले पर कमिश्नर बीपी जोगदंड ने कहा कि पीड़ित परिवार ने तहरीर में छेड़खानी का जिक्र नहीं किया था. अगर, परिवार कहेगा तो उसकी धाराएं जोड़ी जाएंगी. आरोपी को गिरफ्तार करने के लिए टीम बना दी गई है.

बहन की जगह पंचायत भवन गई, उसी वक्त हुई घटना
पूरा मामला बिधनू के पिपरगवां का है. यहां रहने वाले राजेंद्र यादव की बेटी सुषमा गांव में पंचायत सहायक हैं। राजेंद्र ने बताया कि सोमवार को उनकी बेटी सुषमा की तबीयत खराब थी. दोपहर 12 बजे के करीब कुछ महिलाएं अपनी समस्या लेकर पंचायत भवन पहुंची थीं.

उन्होंने बताया कि तबीयत खराब होने के चलते उसने अपनी छोटी बहन सोनम (22) को पंचायत भवन जाकर महिलाओं के प्रार्थना-पत्र लेने को भेज दिया. सोनम वहां पहुंची और महिलाओं की समस्याएं सुनने के साथ ही बहन से फोन पर बात भी कराई.

चिल्लाती रही, लेकिन कोई बचाने नहीं आया
इस दौरान इलाके में रहने वाला शकील पंचायत भवन में गाली-गलौज करते हुए घुस गया. अपने शौचालय निर्माण की शेष राशि को लेकर हंगामा करने लगा. इतना ही नहीं, गाली-गलौज के साथ ही सोनम के साथ मारपीट शुरू कर दी. सोनम चीखती-चिल्लाती रही, लेकिन वह मौके से नहीं भागा. सोनम ने बताया कि उसका इस काम से कोई लेना-देना नहीं है.

सेक्रेटरी और प्रधान से मिलकर अपनी समस्या बताएं। पंचायत भवन में घुसकर 20 से 25 मिनट तक मारपीट और गाली-गलौज करता रहा। दबंग के खौफ के चलते उसे कोई बचाने भी नहीं आया। इसके बाद शकील वहां से चला गया.

इस घटना के बाद लोगों में आक्रोश दिखा। उनके आरोप है कि विभाग के लोगों ने भी बचाने के लिए कुछ नहीं किया.

शिकायत होती, इससे पहले सुसाइड कर लिया
सोनम रोते हुए घर पहुंची और परिवार के लोगों को पूरा घटनाक्रम बताया. ये वाकया ऑफिस के सभी लोगों को मालूम था, लेकिन विभाग के किसी भी व्यक्ति या प्रधान ने कोई एक्शन नहीं लिया. इधर, परिवार के लोग कार्रवाई के लिए सोच ही रहे थे कि पूरे घटनाक्रम से आहत सोनम सोमवार रात को फांसी लगाकर सुसाइड कर लिया. मंगलवार सुबह परिवार के लोगों ने कमरे में शव लटकते देखा तो बिधनू थाने की पुलिस को सूचना दी.

आज पोस्टमॉर्टम के बाद सौंपा जाएगा शव
पुलिस ने शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार को कागजी कार्रवाई पूरी नहीं होने के चलते पोस्टमॉर्टम नहीं हो सका. अब बुधवार को पोस्टमॉर्टम के बाद शव परिजनों के सुपुर्द किया जा रहा है. ACP घाटमपुर दिनेश शुक्ला ने बताया कि तहरीर के आधार पर आरोपी शकील के खिलाफ आईपीसी की धारा-306 यानी आत्महत्या के लिए उकसाने की रिपोर्ट दर्ज की है. मामले की जांच की जा रही है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media