सचेंडी में शोहदे की धमकी पर भाई थाने-चौकी के चक्कर काटता रहा, पीड़ित लड़की झूल गयी फंदे पर

News

ABC NEWS: कानपुर के सचेंडी में शोहदे की धमकी से तंग होकर एक युवती ने फांसी लगाकर जान दे दी. युवती की शादी तय होने की भनक लगने पर शोहदा घर में जबरन घुस आया और उठा ले जाने की धमकी दी. इससे दहशत में आई युवती फंदे पर झूल गई। परिवार के लोग घर पहुंचे तो उन्हें मामले की जानकारी हुई. भाई सचेंडी थाने में तहरीर लेकर पहुंचा था, लेकिन पुलिस ने मामले की सुनवाई नहीं की. किशोरी के फांसी लगाने की जानकारी मिलने पर मामले में रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू कर दी.

भाई थाने-चौकी के चक्कर काटता रहा, युवती फंदे पर झूली

एफआईआर के मुताबिक सचेंडी थाना क्षेत्र निवासी युवक की बहन को ग्राम हरखू पुरवा निवासी युवक शमशाद आये दिन छेड़खानी करता था. युवती के भाई और परिवारीजनों ने कई बार समझाया लेकिन उसकी आदत में कोई सुधार नही हुआ. इससे शमशाद के हौसले और बढ़ गए. इधर परिवार के लोगों ने उसकी शादी दूसरी जगह औरैया में तय कर दी. 28 जून को बारात आनी थी. बीती 31 मार्च को ससुरालीजन बहन की गोदभराई कर गए थे. इसकी भनक शमशाद को कहीं से लग गई.

4 अप्रैल दिन मंगलवार को प्रार्थी ड्यूटी पर गया था और मां व पिता खेत पर थे. छोटा भाई व बहन घर पर थे। आरोप है कि इस दौरान करीब दोपहर 3 बजे शमशाद अपने दोस्तों के साथ मौका देखकर घर पर पहुंचा और दूसरी जगह शादी तय होने की बात पर भड़क गया. कहा कि अगर दूसरी जगह शादी तो तुम्हें घर से उठा ले जाऊंगा.

मामले की जानकारी मिलने पर भाई सचेंडी थाने आरोपी शमशाद के खिलाफ सचेंडी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराने गया था. पुलिस ने सुनवाई नहीं की और वह थाने व चौकी के चक्कर ही काट रहा था कि सूचना मिली बहन ने फांसी लगाकर जान दे दी. इसके बाद सचेंडी थाने की पुलिस हरकत में आई और आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की. पूरे मामले में गांव और मोहल्ले के लोगों ने शमशाद और उसके साथियों को आते-जाते घर पर देखा भी था.

डीसीपी वेस्ट विजय ढुल ने बताया कि आरोपी शमशाद के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज कर ली गई है. उसकी तलाश में पुलिस की टीमें दबिश दे रही हैं. जल्द ही उसको गिरफ्तार करके जेल भेजा जाएगा.

मौत के बाद भी नहीं लगाई छेड़खानी की धारा

आपको जानकार हैरत होगी कि युवती की मौत के बाद भी सचेंडी थाने की पुलिस ने आरोपी के खिलाफ छेड़खानी की धारा नहीं लगाई. सिर्फ आईपीसी की धारा-306 आत्महत्या के लिए उकसाने की धारा में रिपोर्ट दर्ज की है. इस संबंध में डीसीपी वेस्ट विजय ढुल से बात की गई तो उन्होंने कहा कि तहरीर के आधार पर एफआईआर दर्ज की गई है. जांच में धाराएं बढ़ा दी जाएंगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media