गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट पर NSA की कार्रवाई, बसपा नेता पिंटू सेंगर की दिन दहाड़े कराई थी हत्या

News

ABC NEWS: ( भूपेंद्र तिवारी ) बसपा नेता की दिन दहाड़े गोलियों से भूनकर हत्याकांड को अंजाम देने के मास्टर माइंड पर कानपुर पुलिस कमिश्नरेट ने एनएसए की कार्रवाई की है. चकेरी थाने की पुलिस ने गुरुवार रात को एनएसए जेल में तामील कराया है. करीब तीन साल से पप्पू स्मार्ट और हत्याकांड में शामिल अन्य आरोपी जेल में बंद हैं.

अब एनएसए लगने के बाद जेल से बाहर नहीं आ सकेगा पप्पू स्मार्ट

पिंटू सेंगर की 19 जून 2020 को चकेरी थाना क्षेत्र में ताबड़तोड़ गोलियां मारकर हत्या कर दी गई थी. पुलिस ने हत्याकांड के मुख्य आरोपी गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट, मनोज गुप्ता, वीरेंद्र पाल, श्याम सुशील मिश्रा, महफूज अख्तर समेत अन्य ने भाड़े के हत्यारों से दिन दहाड़े पिंटू सेंगर हत्याकांड को अंजाम दिलवाया था. हत्याकांड में पुलिस ने पप्पू स्मार्ट उर्फ मो. आसिफ समेत 15 आरोपियों को अरेस्ट करके जेल भेजा था. मामले में हत्यारोपी पप्पू स्मार्ट और उसके गैंग के खिलाफ पहले गैंगस्टर की कार्रवाई हो चुकी है. शातिर का गैंग डी-123 है. इसके साथ ही शातिर पप्पू स्मार्ट चकेरी थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है. इसका हिस्ट्रीशीटर नंबर-1376-ए है. अब कानपुर चकेरी थाने की पुलिस ने पप्पू स्मार्ट के खिलाफ एनएसए की कार्रवाई करते हुए गुरुवार रात को जेल में तामीला करा दिया. एनएसए की कार्रवाई होने के बाद से पप्पू स्मार्ट अब जल्द जेल से बाहर नहीं आ सकेगा. उसके गैंग पर भी कड़ी कार्रवाई की जा रही है. इससे कि अब यह गैंग दोबारा अपराध नहीं कर सके.

एक नजर में जानें पिंटू सेंगर हत्याकांड के आरोपियों के नाम

मोहम्मद आसिम उर्फ पप्पू स्मार्ट : मुख्य आरोपित. पिंटू का पूर्व कारोबारी सहयोगी. पूर्व में पिंटू की हत्या के प्रयास के मुकदमे में आरोपित. सुपारी के 10 लाख रुपये का इंतजाम किया.

तौसीफ उर्फ कुक्कू : पप्पू स्मार्ट का भाई. लंबा आपराधिक इतिहास.

श्याम सुशील मिश्रा : उन्नाव पुलिस में हेड कांस्टेबिल. पिंटू की रियल स्टेट कंपनी स्नेहा डेवलपर में साझीदार. कंपनी में मिश्रा की पत्नी निशा भी. वीरेंद्र पाल के साथ गलत तरीके से बैंक से निकालने पर चल रहा था विवाद.

तनवीर बादशाह : पप्पू ने शूटर के लिए इंतजाम करने को इससे ही कहा था। 42 लाख रुपये में हुआ था सौदा.

आमिर उर्फ बिच्छू : पप्पू स्मार्ट का भाई। लंबा आपराधिक रिकार्ड.

साफेज सैफी उर्फ सफी हैदर : तनवीर के कहने पर शूटर का इंतजाम करने वाला.

अहसान कुरैशी : शूटर

सलमान बेग : शूटर

मोहम्मद फैसल : शूटर

अनीस : साजिश में शामिल. स्कार्पियो मालिक.

मोहम्मद असलम उर्फ गुलरेज : कुली है. साजिश में शामिल.

मोहम्मद अयाज उर्फ टायसन : हत्याकांड की साजिश में शामिल व हथियारों का इंतजाम कराया था.

मनोज गुप्ता : पिंटू का कारोबारी पार्टनर. इसके ही जमीनी विवाद में पंचायत के लिए पिंटू चंद्रेश सिंहके घर जा रहे थे. हत्या के बाद इसका ही नाम स्वजन ने लिया.

वीरेन्द्र पाल : पिंटू की रियल स्टेट कंपनी स्नेहा डेवलपर में साझीदार. गलत तरीके से बैंक से निकालने पर चल रहा था विवाद.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media