कानपुर-सागर हाईवे पर नो इंट्री खुलते ही एक्सीडेंट: बाइक सवार दंपती की मौत, 4 बच्चे हो गये अनाथ

News

ABC NEWS: कानपुर-सागर हाईवे पर नो इंट्री खुलते ही हादसा हो गया. पतारा कस्बे में टेनापुर मोड़ के पास तेज रफ्तार लोडर ने बाइक सवार दंपती को टक्कर मार दी. हादसे में दंपती की मौत हो गई. इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर-सागर हाइवे पर जाम लगा दिया. जानकारी पाकर पुलिस भी पहुंची. ग्रामीण समझने को राजी नहीं थे। करीब दो घंटे बाद ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने स्वजन को कार्रवाई का आश्वासन देकर समझाया. इसके बाद जाम खुलवाया गया.

तहसील क्षेत्र के स्योढ़ारी टड़वारा गांव निवासी 35 वर्षीय राजू पत्नी 32 वर्षीय सीमा देवी के साथ बाइक से गैस सिलेंडर लेकर गांव लौट रहे थे. टेनापुर मोड़ के पास पहुंचते ही घाटमपुर की ओर से आ रही डाक पार्सल लोडर ने उन्हें टक्कर मार दी. हादसे में राजू और उनकी पत्नी सीमा की दर्दनाक मौत हो गई. घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर-सागर हाइवे पर जाम लगा दिया और नारेबाजी करने लगे.

चार बच्चे हो गये अनाथ


हादसे में जान गंवाने वाले दंपती राजू कुमार और सीमा के चार बच्चे हैं. भाई करतार सिंह के मुताबिक 10 वर्षीय बेटी संजू, 07 वर्षीय रश्मि, 05 वर्षीय वैष्णवी और 03 साल का बेटा भगवान दीन है. तीनों बेटियां गांव के प्राइमरी स्कूल में पढ़ती हैं. मां-पिता का साया सिर से उठने के बाद बच्चों का भरण पोषण कैसे होगा. इसकी चिंता उन्हें सता रही है. उधर, ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने परिजनों को नियमानुसार आर्थिक मदद और जमीन देने का आश्वासन दिया है.

इंस्पेक्टर विक्रम सिंह फोर्स के साथ मौके पर पहुंचे. ग्रामीण एसडीएम को मौके पर बुलाने की मांग करने लगे. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता ने पहुंचकर स्वजन को मदद और कार्रवाई का आश्वासन दिया. इसके बाद करीब दो घंटे बाद जाम खुल सका. एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया की शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा जा रहा है. तहरीर के आधार पर कर्रवाई की जाएगी.

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट के लिखित आश्वासन पर माने ग्रामीण

परिजनों की मांग पर घटनास्थल पर ज्वाइंट मजिस्ट्रेट हिमांशु गुप्ता पहुंचे. इसी बीच बारिश शुरू हो गई. बारिश के बीच उन्होंने परिजनों को समझाने का प्रयास किया, पर परिजन नहीं माने. ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने परिजनों से हाथ जोड़े, कहा हमें अपना काम करने दीजिए, पर परिजन मानने को तैयार नहीं थे. परिजनों ने ज्वाइंट मजिस्ट्रेट से लिखित आश्वासन देने को कहा. इसके बाद लिखित तौर पर जवाइंट मजिस्ट्रेट ने परिजनों को नियामनुसार आर्थिक सहायता और भूमि देने के लिए कहा. जिसके बाद परिजन माने। पुलिस ने हाइवे से दोनों शवों को हटाकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया.

ज्वाइंट मजिस्ट्रेट ने परिजनों को कार्रवाई का आश्वासन देकर जाम खुलवाया.

हाइवे पर तीन घंटे बाधित रहा यातायात, रूट डायवर्ट कर खुलवाया जाम

हादसे के बाद घटना से गुस्साए ग्रामीणों ने कानपुर सागर हाइवे पर जाम लगा दिया. यहां पर जाम हमीरपुर की ओर घाटमपुर तक पहुंच गया। वहीं कानपुर की ओर धरामपुर बम्बा तक पहुंच गया. दोनों ओर हाइवे पर वाहनों की लम्बी कतार लग गई, जिसे देखते हुए घाटमपुर पुलिस ने रामईपुर चौराहे से नौबस्ता की ओर से आने वाले वाहनों को साढ़ की ओर भेजा. वहीं घाटमपुर चौराहे से कानपुर की ओर आने वाले वाहनों को चौडागरा की ओर भेजकर जाम खुलवाया. जाम खुलते ही रूट डायवर्जन समाप्त कर दिया। घाटमपुर एसीपी दिनेश कुमार शुक्ला ने बताया की परिजनों को समझाकर हाइवे यातायात बहाल कराया है.

 

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media