कश्मीर से मुस्लिमों ने रामलला के लिए भेजा खास केसर, बोले- ‘धर्म अलग, लेकिन हमारे पूर्वज एक’

News

ABC NEWS: अयोध्या में 500 साल से ज्यादा लंबे समय के इंतजार के बाद भगवान राम का भव्य मंदिर बनकर तैयार हो रहा है. 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का समारोह आयोजित किया जा रहा है, जिसमें पीएम मोदी समेत तकरीबन आठ हजार लोग शामिल होंगे. इस कार्यक्रम से पहले भगवान राम के मंदिर को सजाया, संवारा जा रहा है. मंदिर के लिए देश-विदेश से तमाम गिफ्ट्स आ रहे हैं. इसी तरह कश्मीर के रहने वाले कुछ लोगों ने रामलला की सेवा के लिए कश्मीर का खास ऑर्गेनिक केसर गिफ्ट किया है. वहीं, अफगानिस्तान की नदी का जल भी अभिषेक के लिए भेजा गया है.

अयोध्या में विश्व हिंदू परिषद के अध्यक्ष आलोक कुमार ने कश्मीर, तमिलनाडु और अफगानिस्तान से आए इन गिफ्ट्स को यजमान डॉ. अनिल मिश्रा को भेंट किया। आलोक कुमार ने कहा, ”कश्मीर के कुछ मुस्लिम भाई और बहन आए थे. उन्होंने काफी आनंद व्यक्त किया कि यहां राम लला का मंदिर बन रहा है. उन्होंने कहा कि हमारा मजहब अलग है, लेकिन हमारे पूर्वज एक हैं. राम हमारे आदरणीय पुर्खे हैं. इसके बाद उन्होंने मुझे कश्मीर का दो किलो केसर श्री राम लला की सेवा के लिए भेंट किया. इस पूरे कार्यक्रम के मुख्य यजमान डॉ. अरविंद मिश्रा को यह केसर भेंट की जा रही है. इसके अलावा, तमिलनाडु के रेशम निर्माताओं ने श्री राम मंदिर को चित्रित करने वाली रेशम की चादर भेजी है. वहीं, अफगानिस्तान से कुभा (काबुल) नदी का जल श्री राम के अभिषेक के लिए भेजा गया है.

रामलला की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए कौन-कौन आमंत्रित
अगले हफ्ते राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम के लिए महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर, शतरंज ग्रैंडमास्टर विश्वनाथन आनंद, ‘स्प्रिंट क्वीन’ पीटी ऊषा और स्टार फुटबॉलर बाईचुंग भूटिया सहित स्टार खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है. निमंत्रण पत्र की सूची में राज्य के 500 से अधिक खास मेहमान शामिल हैं जिसमें राजनेता, अभिनेता, खेल सितारे और उद्योगपति शामिल हैं जिन्हें सोमवार को होने वाले कार्यक्रम के लिए आमंत्रित किया गया है. इस सूची में तेंदुलकर के अलावा विश्व कप विजेता कप्तान कपिल देव, ‘लिटिल मास्टर’ सुनील गावस्कर के साथ महेंद्र सिंह धोनी, विराट कोहली, सौरव गांगुली, अनिल कुंबले, वीरेंद्र सहवाग और भारतीय क्रिकेट कोच राहुल द्रविड़ भी शामिल हैं. मौजूदा भारतीय क्रिकेट टीम के रविंद्र जडेजा और रोहित शर्मा को आमंत्रित किया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media