VIDEO: मेरठ में चुनावी रंजिश में बीच सड़क पर भिड़े दो पक्ष: पथराव, जमकर चलीं बोतलें

News

ABC NEWS: मेरठ की जली कोठी पर रविवार दोपहर बसपा और दूसरे पक्ष के समर्थकों में चुनावी रंजिश को लेकर रविवार दोपहर भिड़ंत हो गई. बसपा प्रत्याशी ने दूसरे पक्ष पर चुनाव हराने की साजिश करने का आरोप लगाया. इसी बात पर दोनों पक्ष में टकराव हुआ और बोतलें चलीं. पथराव हुआ और दुकानों में तोड़फोड़ की गई. मौके पर अफरातफरी मच गई। दोनों ओर से रास्ता बंद हो गया और लोग जान बचाने को भागते रहे. यह सब उस समय हुआ जब करीब तीन सौ मीटर दूरी पर थाना और एसपी सिटी कार्यालय है. बवाल की सूचना मिलते ही पुलिस दौड़ी, लेकिन अधिकांश आरोपी फरार हो गए। बवाल की वीडियो भी सामने आई है. पुलिस ने दर्जनों लोगों पर मुकदमा दर्ज किया है.

देहलीगेट थाना क्षेत्र में खैरनगर वार्ड-65 से एआईएमआईएम प्रत्याशी इलमास चुनाव जीते हैं. उनके सामने बसपा के हाजी तुफैल मलिक और अन्य प्रत्याशी हार गए. हाजी तुफैल मलिक ने इरफान प्रधान पर कांग्रेस प्रत्याशी को समर्थन देकर चुनाव हराने की साजिश का आरोप लगाया. इसी रंजिश में तुफैल पक्ष और इरफान प्रधान पक्ष के बीच रविवार दोपहर करीब 3.30 बजे भिड़ंत हो गई। दोनों पक्ष ने एक दूसरे पर पथराव किया और कांच की बोतलें फेंकी.

तीन से चार मिनट तक बीच सड़क पर अराजकता रही. लोग जान बचाने के लिए गलियों में घुस गए। बाजार भी बंद कर दिया गया. जमकर बवाल हुआ और कुछ लोग घायल हुए. बवाल और पथराव की सूचना पर देहली गेट पुलिस मौके पर दौड़ी और स्थिति काबू की। पुलिस ने इरफान प्रधान और तुफैल के घरों पर दबिश दी, लेकिन कोई हाथ नहीं आया. पुलिस ने दो लोगों को हिरासत में लिया.

दुकानों में घुसकर किया हमला
कुछ लोग जान बचाने के लिए आसपास की दुकानों में घुस गए. कुछ हमलावर डंडे लेकर दुकानों में घुस आए और वहां भी बवाल किया। पुलिस को सूचना दी गई, लेकिन करीब 15 मिनट बाद थाना पुलिस मौके पर पहुंची.

1.31 मिनट की वीडियो आई सामने
जली कोठी में हुए बवाल और पथराव की घटना को कुछ लोगों ने मोबाइल में कैद कर लिया. एक वीडियो पुलिस को दी गई है, जो 1.31 मिनट की है. इस वीडियो में दोनों पक्ष के लोग एक दूसरे पर हमला कर रहे हैं और बोतलें फेंकी जा रही हैं. कुछ लोग पथराव कर रहे हैं.

दोनों ओर लगा जाम
जली कोठी पर दिल्ली रोड और पीर वाली रोड पर घटना के समय जाम लग गया. पुलिस ने वाहन पीछे छोड़ दिए और इसके बाद मौके पर पहुंचे. पुलिस अधिकारियों ने भी घटना का संज्ञान लिया है.

इरफान प्रधान पर नहीं होता एक्शन
इरफान प्रधान इलाके में काफी विवादित और प्रभावशाली है। उसका नाम पूर्व में भी कई मामलों में सामने आया है. बावजूद इसके थाना पुलिस इरफान प्रधान पर एक्शन नहीं लेती. हर बार थाना पुलिस उसे बचा देती है. इस बवाल के बाद कुछ स्थानीय लोगों ने पुलिस अधिकारियों को इरफान के संबंध में शिकायत की है.

शनिवार रात भी हुई थी भिड़ंत
शनिवार रात भी चुनावी रंजिश में तुफैल और इरफान पक्ष में भिड़ंत हुई थी. पुलिस ने आरोपी सालिक को गिरफ्तार कर शांतिभंग में चालान कर दिया. रात में ही दोनों पक्ष में समझौते के लिए मीटिंग हुई और पुलिस को समझौता लिखकर दे दिया. इसके बाद सालिक को छोड़ने के लिए पुलिस पर दबाव बनाया गया, लेकिन पुलिस नहीं मानी. इसके बाद रविवार को दोबारा दोनों पक्ष में भिड़ंत हो गई.

एसपी सिटी पीयूष सिंह का कहना है कि दो पक्षों के बीच विवाद हुआ था. वीडियो भी पुलिस को मिल गई है. आसपास के सीसीटीवी कैमरों की फुटेज निकलवाई जा रही है. पुलिस ने बलवे समेत गंभीर धाराओं में तुफैल और इरफान पक्ष के दर्जनों आरोपियों पर मुकदमा दर्ज किया है. सख्त कार्रवाई की जाएगी.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media