प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन ममता बनर्जी की ‘सद्भावना रैली’:जायेंगी काली मंदिर, मस्जिद, चर्च और गुरुद्वारा, बोलीं- ये किसी का काउंटर नहीं

News

ABC NEWS: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने 22 जनवरी के कार्यक्रम का ऐलान कर दिया है. अयोध्या में एक तरफ जहां राम मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा हो रही होगी तो वहीं ममता बनर्जी पश्चिम बंगाल में ‘सद्भाव के लिए रैली’ निकाल रही होंगी. सीएम की इस रैली में तमाम धर्मों के लोग शामिल होंगे. उन्होंने बताया कि उनकी रैली दक्षिण कोलकाता के हाजरा क्रॉसिंग से शुरू होगी. इससे पहले वह कालीघाट मंदिर में काली माता की पूजा करेंगी.

ममता बनर्जी ने एक बयान में कहा कि वह 22 जनवरी को कालीघाट मंदिर जाएंगी और पूजा करेंगी. इसके बाद वह सभी धर्म के लोगों के साथ ‘सद्भाव रैली’ निकालेंगी. साथ ही सीएम ममता ने कहा कि इसका किसी अन्य प्रोग्राम से कोई लेना-देना नहीं है. मसलन, ममता बनर्जी की इस रैली को प्राण प्रतिष्ठा का विरोध माना जा रहा था. उन्होंने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि रैली का आयोजन तृणमूल कांग्रेस की तरफ से किया जाएगा.

ममता बनर्जी ने बताया कि उनकी रैली सभी धर्मों के धार्मिक स्थानों से होकर गुजरेगी. रैली का समापन पार्क सर्कस मैदान में होना है और इससे पहले रैली मस्जिद, मंदिर, चर्च और गुरुद्वारा के रास्ते से गुजरेगी. उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं को तमाम जिलों में इसी तरह की रैली निकालने की अपील की है, जिसमें सभी धर्मों के लोग शामिल होंगे.

प्राण प्रतिष्ठा साधुओं का काम, हमारा नहीं – ममता
ममता बनर्जी उन विपक्षी नेताओं में शामिल हैं, जो बताया जा रहा है कि राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर विरोध कर रही हैं. सीएम ममता ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि ‘प्राण प्रतिष्ठा’ और अन्य धार्मिक क्रियाक्रम पुजारियों का काम है. यह हमारा काम नहीं है कि हम प्राण प्रतिष्ठा करें. यह साधुओं का काम है. हमारा काम बुनियादी सुविधाओं को मजबूत करना है.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा के मुख्य यजमान हैं पीएम मोदी
राम मंदिर के प्राण प्रतिष्ठा के लिए 22 जनवरी की तारीख तय है. राम मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, 22 जनवरी को 12 बजकर 20 मिनट पर प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम की शुरुआत होगी. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इसके लिए मुख्य यजमान बनाया गया है. प्राण प्रतिष्ठा से पहले बीजेपी इसकी तमाम तैयारियों में जुटी है. मंदिर ट्रस्ट के मुताबिक, प्राण प्रतिष्ठा के लिए पीएम मोदी, आरएसएस प्रमुख मोहन भागत और उत्तर प्रदेश के राज्यपाल और सीएण को निमंत्रण दिया गया है. विपक्ष के कुछ नेताओं को भी दाव दिया गया है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media