अचानक पीएम मोदी से मिलने पहुंचे केशव प्रसाद मौर्य तो सियासी चर्चा आयी यूपी तक

News

ABC NEWS: उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य सोमवार को अचानक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने नई दिल्ली पहुंचे. अचानक उनके राष्ट्रीय राजधानी पहुंचकर पीएम मोदी से मिलने की चर्चा दिल्ली से लखनऊ तक रही. हालांकि मौर्य ने मुलाकात को लेकर कोई खास जानकारी नहीं दी. बहरहाल उन्होंने अखिलेश यादव पर फिर निशाना साधा और यूपी में ओबीसी पॉलिटिक्स पर खुलकर बात की. मालूम हो कि पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव और शिवपाल सिंह यादव जैसे समाजवादी पार्टी के अन्य नेता लगातार मौर्य पर निशाना साध रहे हैं और बीजेपी में उनकी कम राजनीतिक हैसियत का हवाला देते हैं.

केशव प्रसाद मौर्य बीजेपी के पिछड़ा वर्ग के बड़े नेताओं में से एक हैं. यूपी विधानसभा चुनाव में फरवरी में सिराथू विधानसभा सीट से हार के बावजूद बीजेपी ने दोबारा उन्हें उप मुख्यमंत्री बनाया. यूपी में ओबीसी राजनीति की अहम धुरी साबित हुए हैं. आगामी नगर निकाय चुनाव को लेकर भी सपा और बीजेपी में पिछड़ा वर्ग की राजनीति तेज है. 2024 के लोकसभा चुनाव में भी यूपी में बीजेपी बड़ी जीत की आस लगाए है, क्योंकि यहीं से उसे बड़ी सियासी बढ़त मिलती है. ऐसे में पिछड़ों की राजनीति को लेकर वो फूंक फूंक कर कदम रख रही है. जातीय जनगणना पर भी बीजेपी ने सधा रुख अपनाया हुआ है. जबकि रामचरित मानस पर उसने मंडल की राजनीति को हवा दे रही सपा को हिन्दुत्व के कमंडल के दांव से चित कर दिया है.

यूपी में सभी चुनावों में भाजपा की जीत का दावा 
मुलाकात के बाद बाहर आने पर मीडिया से बातचीत में केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि यूपी की स्थिति पूरी तरीके से ठीक है. आने वाले निकाय चुनावों और लोकसभा चुनावों में कमल खिलेगा. उत्तर प्रदेश में कमल मॉडल खिलेगा, जिस तरीके से गुजरात मॉडल को लेकर हम चले हैं उसी तेजी से बीजेपी में राज्य में उत्तर प्रदेश में लगातार विकास हो रहा है.

जनता मोदी के विकास मॉडल को देख रही 
केशव ने कहा कि प्रदेश की जनता लगातार मोदी के विकास मॉडल को देख रही है. विपक्षी लगातार हमला करते रहते हैं लेकिन जब चुनाव आते हैं तो चारों खाने चित हो जाते हैं. जहां तक भविष्य की बात है तो सिर्फ ओबीसी ही नहीं अनुसूचित जाति और सामान्य जाति का भी वोटर हमारा है.

कई यदुवंशी मेरे मित्र 
इतना ही नहीं केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि विधानसभा चुनाव में जिन बूथों पर अखिलेश की साइकिल चली थी, अब वहां भी कमल खिलेगा. उन्‍होंने कहा कि मेरे कई मित्र यदुवंशी हैं जितने वह जातिवादी हैं उससे कहीं ज्यादा वह राष्ट्रवादी हैं जितने ज्यादा वह हिंदूवादी हैं उससे कहीं ज्यादा वह मोदी वादी हैं.

सपा का नहीं चलेगा जादू 
2022 के चुनाव के पहले भगवान परशुराम की मूर्ति का अनावरण करके उन्होंने सोचा कि वह ब्राह्मणों को अपने पक्ष में कर लेंगे तो उनका कोई जादू नहीं चला. अब कांशीराम की मूर्ति का अनावरण कर देने से वह सोचते हैं कि अनुसूचित जाति के लोग उनको वोट दे देंगे तो वह भ्रम में हैं.

सपा डूबती जहाज की तरह  
केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि सपा एक डूबता हुआ जहाज है उसका कोई भविष्य नहीं है और सपा में ही जो विधायक हैं उन के बहुत सारे विधायक सपा छोड़कर के भाजपा में आने को तैयार बैठे हैं. सपा का राजनीतिक सूर्य एक तरीके से अस्त होता नजर आ रहा है.

राहुल को नहीं मिला जनता का सपोर्ट 
वहीं, राहुल गांधी को लेकर कहा कि राहुल अभी तक देख रहे थे कि मैं जमानत नहीं लूंगा तो पूरे देश की जनता उन्हें सपोर्ट कर देगी, लेकिन उन्होंने देखा कि इतने दिन देश का समय बर्बाद करके देश का पैसा बर्बाद करने के बाद भी उनके प्रति कोई सहानुभूति नहीं है. तमाम सर्वे तमाम रिपोर्ट एकत्र किया कांग्रेस के कुछ नेता मिलकर के राहुल गांधी को निपटाना चाहते थे कि यह सजा हो गई और 6 साल के लिए चुनाव पर रोक लग गई है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media