किडनैपर को मार गिराकर 5 बहनों के इकलौते भाई को छुड़ाया, पुलिस कमिश्नर से लिपटकर रोईं मासूम बहनें

News

ABC NEWS: दिल्ली से सटे यूपी के नोएडा में 5 बहनों के इकलौते भाई की किडनैपिंग का मामला पुलिस ने सुलझा लिया है. साथ ही बच्चे को सकुशल उसके परिवार के पास भेज दिया गया है. जितनी देर तक मासूम किडनैपर्स के कब्जे में रहा, पूरे घर का रो-रोकर बुरा हाल था. मां बेहाल थी और बहनें रो रही थीं. नोएडा पुलिस ने 10 घंटे के बड़े ऑपरेशन के दौरान एक अपहरणकर्ता को मार गिराया जबकि दो आरोपियों के पैर में गोली लगी है. पुलिस ने इनके पास से फिरौती के 29 लाख रुपए भी बरामद कर लिए हैं.

सोमवार देर शाम बच्चे को छुड़ाने के बाद जब पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह अपनी टीम के साथ लुक्सर गांव स्थित बच्चे के घर पहुंचे. इस दौरान बच्चे की मां पुलिस कमिश्नर के पैरों से लिपट पड़ी और बहनें पुलिस अफसर से लिपटकर रोने लगीं. पुलिस कमिश्नर ने भी बच्चों को दुलारा और विनम्रता दिखाते हुए बच्चों की मां को पैर छूने से रोका.

पुलिस अफसर आलोक सिंह से मासूम के परिजनों ने कहा कि आपने हमारे बच्चे को वापस लाकर घर के चिराग रोशन कर दिया. आज नोएडा पुलिस की वजह से हमारे घर का चिराग का सकुशल लौट पाया है.

इस मामले में हैरानी की बात यह है कि किडनैपिंग और फिरौती लेने वाला आरोपी शिवम बच्चे के पिता मेघ सिंह के घर काम कर चुका है. शिवम मूल रूप से बदायूं का रहने वाला है और ग्रेटर नोएडा में दिहाड़ी मजदूरी का काम करता था. वह मेघ सिंह के घर तीन-चार महीने पहले ड्राइवर की नौकरी भी कर चुका था.

इतना ही नहीं, मेघ सिंह के परिवार को जब भी कोई जरूरत पड़ती थी तो वह कामकाज के लिए शिवम को बुला लिया करते थे. आरोपी को घर के बारे में पूरी जानकारी थी. यही वजह थी कि उसने पूरी प्लानिंग के तहत किडनैपिंग की वारदात को अंजाम दिया था. अपहरणकर्ताओं ने किडनैपिंग के बाद बच्चे को सूरजपुर इलाके में छिपाकर रखा था.

पुलिस एनकाउंटर में 2 बदमाश बदायूं निवासी विशाल मौर्या, रिषभ घायल हो गए. लेकिन इनके दो साथी विशाल पाल और शिवम मौके से फरार हो गए थे. फरार अपराधियों की तलाश में जुटी पुलिस की सोमवार शाम को चुहड़पुर अंडरपास के पास बदमाशों से मुठभेड़ हो गई. पुलिस को देख बदमाशों ने गोलियां चलाईं. जवाबी फायरिंग में पुलिस की दो गोलियां शिवम को जा लगीं. इलाज के लिए घायल को अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया.

इस कार्रवाई में बदमाशों की गोली लगने से एसआई वरुण पवार घायल हो गए हैं. उन्हें उपचार के लिए जिम्स अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वहीं, बच्चे को सकुशल बरामद करने और बदमाशों को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम को पुलिस कमिश्नर आलोक सिंह ने 50 हजार रुपये इनाम देने की घोषणा की है.

खबरों से जुड़े लेटेस्ट अपडेट लगातार हासिल करने के लिए आप हमें  Facebook, Twitter, Instagram पर भी ज्वॉइन कर सकते हैं … Facebook-ABC News 24 x 7 , Twitter- Abcnews.media Instagramwww.abcnews.media

You can watch us on :  SITI-85,  DEN-157,  DIGIWAY-157


For more news you can login- www.abcnews.media